Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफवाह साबित हुई एयर इंडिया की फ्लाइट AI-020 को बम से उड़ाने की धमकी

एयर इंडिया के मुंबई स्थित कॉल सेंटर में दोपहर एक फोन आया जिसमें दावा किया गया कि दिल्ली- कोलकाता उड़ान AI-020 को आसमान से गिरा दिया जाएगा।

अफवाह साबित हुई एयर इंडिया की फ्लाइट AI-020 को बम से उड़ाने की धमकी
X

चार सांसदों और पश्चिम बंगाल के एक मंत्री सहित 259 यात्रियों को लेकर कोलकाता जाने वाला एयर इंडिया का एक विमान आज इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से उड़ान भरने के लिए तैयार होने के बावजूद वहीं खड़ा रहा क्योंकि विमान में बम होने की धमकी दी गई थी। जांच के बाद यह धमकी अफवाह साबित हुई।

अधिकारियों ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने छह घंटे तक जांच के बाद विमान को उड़ान भरने की मंजूरी दे दी लेकिन एयरलाइन ने यात्रियों को उनके गंतव्य तक भेजने के लिए एक अन्य विमान की व्यवस्था कर ली थी।

उन्होंने बताया कि एयर इंडिया के मुंबई स्थित कॉल सेंटर में दोपहर दो बज कर करीब 45 मिनट पर एक फोन आया जिसमें दावा किया गया कि दिल्ली- कोलकाता उड़ान एआई-020 को आसमान से गिरा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- दीदी ने दिल्ली में डाला डेरा, भाजपा के 'शत्रु', यशवंत और सोनिया से की मुलाकात

इस धमकी के बाद बम खतरा आकलन समिति (बीटीएसी) को तत्काल आईजीआई हवाईअड्डे पर बुलाया गया और सभी 248 यात्रियों और चालक दल के 11 सदस्यों को विमान से उतार लिया गया। विमान को अलग थलग ले जाया गया और कुत्तों तथा सीआईएसएफ के बम खोजी दस्तों एवं अन्य सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू की।

अधिकारियों के अनुसार, सुरक्षा एजेंसियों ने विमान को सुरक्षा मंजूरी दे दी लेकिन एयर लाइन अभी भी विमान की कुछ जांच कर रही है। उन्होंने बताया इस बीच चार सांसदों तथा पश्चिम बंगाल सरकार के एक मंत्री सहित 242 लोगों को ले जाने के लिए एक नया विमान मुहैया कराया गया। छह यात्रियों ने अपनी यात्रा रोक दी।

यह भी पढ़ें- आधार को इन योजनाओं से जोड़ने की समय सीमा बढ़ाई, अब 30 जून तक करा सकेंगे लिंक

इस विमान में चार सांसद तृणमूल कांग्रेस के अनुपम हाजरा, काकोली घोष दस्तीदार और विवेक गुप्ता, माकपा के जीतेन्द्र चौधरी और पश्चिम बंगाल के परिवहन मंत्री सुवेन्दु अधिकारी थे। उच्चतम न्यायालय के एक पूर्व न्यायाधीश भी यात्रियों की सूची में शामिल थे।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story