Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ के ओएसडी समेत करीबियों के घर आयकर विभाग की छापेमारी जारी

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर रविवार रात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और दिल्ली की आयकर विभाग ने छापा मारा। आयकर टीम ने भोपाल, इंदौर और गोवा समेत कुल 50 जगह छापेमारी की है। अभी भी छापेमारी जारी है।

मध्य प्रदेश: सीएम कमलनाथ के ओएसडी समेत करीबियों के घर आयकर विभाग की छापेमारी जारी
X
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबियों के घर रविवार रात केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल और दिल्ली की आयकर विभाग ने छापा मारा। आयकर टीम ने भोपाल, इंदौर और गोवा समेत कुल 50 जगह छापेमारी की। इस दौरान भोपाल के प्लेटिनम प्लाजा स्थित प्रतीक जोशी के घर से 9 करोड़ रुपए नकद मिलने की बात कही जा रही है। फिलहाल आयकर ने इसपर अभी जानकारी नहीं दी है।
ये छापेमारी एकदम सीक्रेट थी। इस कार्रवाई में कमलनाथ के करीबी ओएसडी प्रवीण कक्कड़, सलाहकार रहे आरके मिगलानी, रतुल पुरी, दीपक पुरी को निशाने पर रखा गया। स्थानीय पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगी। छापेमारी में इस्तेमाल किए गए वाहन पर हरियाणा के नम्बर प्लेट लगाए गए थे।

ये भी पढ़े- लोकसभा चुनाव 2019: BJP 2014 के वादे तो पूरा नहीं कर पाई, 2019 के वादे क्या पूरा कर पाएगी- कांग्रेस

आयकर विभाग ने ओएसडी प्रवीण कक्कड़ के कुल छः ठिकानो पर छापे मारे। उनके घर के अलावा विजय नगर स्थित शोरुम, बीएमसी हाइट्स स्थित ऑफिस, शालीमार टाउनशिप और जलसा गार्डन में छापेमारी कर जरूरी कागजात जब्त कर लिया।
सूत्रों के अनुसार आयकर विभाग को मध्य प्रदेश से दिल्ली हवाला करोबार के बारे में इनपुट मिला था। इस जानकारी को पुख्ता करने के लिए आयकर की टीम पिछले दो दिन से इंदौर और भोपाल में सक्रिय थी। भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने इस छापेमारी पर कहा कि जो चोर हैं उन्हें ही चौकीदार से शिकायत है। साथ ही उन्होंने दावा किया कि सीएम के निजी सचिव के घर भारी मात्रा में काली कमाई पकड़ी गई है।
वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि प्रतिशोध की भावना से ये छापेमारी करवाई जा रही है। आंध्र प्रदेश में चंद्रबाबू नायडू और कर्नाटक में एचडी कुमार स्वामी की सरकार को भी इसी तरह की कर्रवाई करके परेशान किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story