Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IT RAID : जयपुर के एक बैंक से 156 करोड़ रुपये बरामद

इनकम टैक्स के मुताबिक, कैश में 1.38 करोड़ के नए नोट बरामद हुए हैं।

IT RAID : जयपुर के एक बैंक से 156 करोड़ रुपये बरामद
X
नई दिल्ली. नोटबंदी के बाद देशभर में कालेधन और भ्रष्टाचार के खिलाफ इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है। बता दें कि अघोषित आय के खिलाफ अभियान चला रहे इनकम टैक्स को राजस्‍थान की राजधानी जयपुर में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। विभाग की टीम ने एक अरबन कॉपरेटिव बैंक में छापा मारकर वहां से 156.57 करोड़ की अवैध रकम को बरामद किया है।
न्यूज एक्स की रिपोर्ट के मुताबकि, आयकर विभाग की टीम ने जयपुर स्थित विल्फ्रेड एजुकेशन सोसायटी द्वारा संचालित अरबन कोपरेटिव बैंक में सोमवार सुबह छापा मारा। इस दौरान टीम को बैंक से 156.56 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी बरामद हुई। जिसमें से 138 करोड़ रुपये नए नोटों के रूप में हैं, जिनमें ज्यादातर दो हजार के नए नोट हैं। खास बात ये है कि इसमें से 138 करोड़ रुपये नई करेंसी के रूप में मिले हैं जिसमें से ज्यादातर 2 हजार करोड़ के नए नोट भी हैं। नोटबंदी के बाद इसे अभी तक देशभर में आयकर विभाग की सबसे बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है।
बता दें बीते दिनों दिल्ली पुलिस ने दक्षिणपूर्वी दिल्ली के ग्रेटर कैलाश इलाके में छापेमारी में एक लॉ फर्म से 13 करोड़ रुपए जब्त किए हैं। इनमें से 2.6 करोड़ रुपए के नए नोट हैं। हाल ही के दिनों में आयकर विभाग ने कर्नाटक में छापा मारकर भारी मात्रा में कालाधन बरामद किया है। छापेमारी में 5.7 करोड़ के 2000 रुपए वाले नए नोट और 32 किलो सोना चांदी बरामद हुई है। इसके साथ ही 90 लाख के पुराने नोट भी जब्त किए गए हैं।
छापेमारी हवाला के कारोबारी के यहां की गई है। आयकर विभाग ने छापेमारी चित्रदुर्ग और हुबली में की थी। हवाला कारोबारी ने यह कालाधन अपने बाथरुम में बनाए हुए तहखाने में छुपाया था। बाथरूम में यह तहखाना टायलों के पीछे बनाया गया था। गौरतलब हो कि इससे पहले आयकर विभाग ने नए नोटों में 24 करोड़ रुपए वेल्लोर से शनिवार को जब्त किए थे। नोटबंदी के बाद चेन्नई से अब तक 142 करोड़ रुपए से अधिक की बेहिसाब संपत्तियां जब्त की गई है। अधिकारियों ने बताया कि वेल्लोर में एक कार से 2000 रुपये के नोटों में नकदी जब्त की गई।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story