Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दलितों का रोजाना अपमान करना ‘नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए'' बन चुका है: कांग्रेस

पीयूष गोयल ने कहा कि वेमुला की मां राधिका वेमुला ने केरल की पार्टी ‘इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग'' पर वादे के मुताबिक 20 लाख नहीं देने का आरोप लगाया है।

दलितों का रोजाना अपमान करना ‘नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए बन चुका है: कांग्रेस
X

विपक्ष पर दिवंगत युवक रोहित वेमुला की मां की भावनाओं का इस्तेमाल करने संबंधी भाजपा के आरोप पर पलटवार करते हुए कांग्रेस ने आरोप लगाया कि दलितों का रोजाना अपमान करना ‘नरेंद्र मोदी सरकार का डीएनए' बन चुका है।

पार्टी ने यह भी कहा कि इस संदर्भ में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम घसीटने के लिए भाजपा को माफी मांगनी चाहिए। कांग्रेस के संगठन महासचिव अशोक गहलोत ने आज संवाददाताओं से कहा, ‘‘राहुल गांधी का नाम लेकर भाजपा असली मुद्दे से ध्यान भटकाना चाहती है।

उनको माफी मांगनी चाहिए क्योंकि वेमुला की मां ने साफ कर दिया है कि उनका राजनीतिक इस्तेमाल नहीं हुआ है और वह मोदी के खिलाफ बोलना चाहती हैं।''

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘बहुत ही शर्मनाक है कि रोहित वेमुला और उनकी मां का हवाला देकर केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ‘फर्जी खबर' फैला रहे हैं ताकि वेमुला की याद को धूमिल किया जा सके।''

उन्होंने आरोप लगाया, ‘‘दलितों के पीछे पड़ना और उनका रोजाना अपमान करने का चलन और सोच मोदी सरकार का डीएनए बन चुका है।''

दरअसल, भाजपा ने आज विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह तुच्छ राजनीतिक फायदे के लिए रोहित वेमुला की मां की भावनाओं का इस्तेमाल कर रही है और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इसे लेकर माफी मांगनी चाहिए।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने उन खबरों का जिक्र किया जिनमें यह कहा गया कि वेमुला की मां राधिका वेमुला ने केरल की पार्टी ‘इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग' पर वादे के मुताबिक उन्हें 20 लाख रूपये नहीं देने का आरोप लगाया है।

उन्हें राजनीतिक रैलियों में शामिल करने के लिए उनसे यह वादा किया गया था, जहां भाजपा के खिलाफ झूठे आरोप लगाए गए थे। गोयल ने यह भी कहा कि राहुल गांधी ने भी वेमुला की मां के साथ मंच साझा किया था।

इसलिए, यह पता लगाया जाना चाहिए कि राधिका को क्या प्रलोभन दिया गया था।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story