Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

13,860 करोड़ की ब्लैकमनी वाला व्यापारी IT की हिरासत में

शाह ने मीडिया से कहा, ''मैं आइटी अधिकारियों के सामने लोगों के नाम बताउंगा।

13,860 करोड़ की ब्लैकमनी वाला व्यापारी IT की हिरासत में
X
अहमदाबाद. केंद्र की इनकम डिक्लेयरेशन स्कीम (आइडीएस) के तहत 13,860 करोड़ रुपए की अघोषित आय का खुलासा करने वाले गुजरात के 'लापता' व्यवसायी महेश शाह को आयकर विभाग ने हिरासत में ले लिया है। हिरासत में लिए जाने से पहले वह मीडिया के सामने आए थे और उन्होंने यह दावा किया था कि उन्होंने कमिशन के लालच में कुछ लोगों के कहने पर पैसों का खुलासा किया था।
एनबीटी की खबर के मुताबिक, उल्लेखनीय है कि शाह के रहस्यमय तरीके से लापता होने की खबर सामने आई थी, जिसके बाद आइटी विभाग ने उनकी खोजबीन शुरू कर दी थी। शाह ने मीडिया से कहा, 'मैं आईटी अधिकारियों के सामने लोगों के नाम बताउंगा। मैं किसी से भाग नहीं रहा, बल्कि कुछ कारण से मीडिया से दूर रहा।'
उन्होंने कहा, 'जिनके पैसों का खुलासा आईडीएस के तहत हुआ, वे अंतिम वक्त में पीछे हट गए इसलिए मैं टैक्स की पहली किश्त नहीं भर पाया। मैं जल्द ही सारा खुलासा करूंगा। जिनके पैसों को खुलासा हुआ है वे बिजनसमैन और राजनीतिज्ञ हैं।'
शाह ने कहा कि उन्होंने गलती की है और जल्द ही सारी बातों का खुलासा करेंगे, जिससे सच्चाई सामने आएगी। अहमदाबाद में एक पुरानी बिल्डिंग के 4 बीएचके फ्लैट में रहने वाले महेश शाह (67) ऑटोरिक्शा से काम पर जाते थे और उन्होंने पड़ोसियों से भी उधार लिया था।
शाह द्वारा उजागर किया गया धन भारत में आईडीएस के जरिए बताए गए कुल 65 हजार करो़ड़ रुपये का 20 प्रतिशत है। हालांकि, पिछले 2-3 सालों के इनकम टैक्स रिटर्न में शाह ने अपनी आय 2 से 3 लाख रुपये सालाना ही बताई थी। इनकम टैक्स विभाग ने शाह के घर और उनके सीए तहमूल सेठना के ऑफिस और घर पर 29 नवंबर से 1 दिसंबर तक जांच की थी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story