Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

नोटबंदी: अब तक 482 करोड़ का कैश जब्त, 86 करोड़ के नए नोट

नोटबंदी के बाद से देशभर में आयकर विभाग के छापे में करोड़ों रुपये का कैश बरामद।

नोटबंदी: अब तक 482 करोड़ का कैश जब्त, 86 करोड़ के नए नोट
X
नई दिल्ली. नोटबंदी की घोषणा होने के बाद से देशभर के राज्यों में इनकम टैक्स विभाग की छापेमारी जारी है। हर दिन करोड़ों रुपये का कालाधन और नए नोटों की खेप पकड़ी जा रही है। बता दें कि अब तक आइटी विभाग ने करीब 428 करोड़ का कैश और ज्वैलरी जब्त की है।
एएनआइ की रिपोर्ट के मुताबिक, मंगलवार को आयकर विभाग ने कहा कि उसने 3185 करोड़ रुपए की बेनामी संपत्ति और 428 करोड़ का कैश और ज्वैलरी जब्त की है। एएनआई ने आयकर विभाग के सूत्रों के हवाले से लिखा है कि 8 नवंबर के बाद से 677 छापे मारे गए हैं। साथ ही बताया कि विभाग ने करीब तीन हजार लोगों को नोटिस जारी किए हैं।
बता दें कि मंगलवार को आयकर विभाग ने मेरठ में सिंचाई विभाग में तैनात इंजीनियर आर के जैन के यहां छापा मारकर 2 करोड़ 67 लाख रुपये जब्त किए हैं। जब्त नोटों में 2000 के 17 लाख रुपये हैं। इसके अलावा 30 किलो चांदी भी बरामद की है। तो दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सतारा से पुलिस ने एक होंडा सिटी कार से 60 लाख रुपये जब्त किए हैं और ये रकम 2000 के नए नोट में है। पुलिस ने इस मामले में 3 लोगों को हिरासत में लिया है।
इसके अलावा केरल के कालीकट एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने एक यात्री से लगभग 1 करोड़ 17 लाख रुपये की विदेशी मुद्रा जब्त की है। वहीं चेन्नई में एक ज्वैलर के पास से 10 करोड़ रुपये के पुराने नोट और 6 किलो सोना जब्त किया गया। इससे पहले कल डायरेक्टरेट ऑफ रेवन्यू इंटेलिजेंस ने एक एक्सपोर्टर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 40 किलो सोना बरामद किया गया है। दिल्ली में अलग-अलग जगहों पर 12 करोड़ रुपये का सोना बरामद किया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story