Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बुलंदशहर हिंसा / प्रकाश करात ने कहा- ''पूर्व नियोजित लग रही है हिंसा की घटना''

बुलंदशहर में हुई हिंसा को सीपीआई एम के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात ने पूर्व नियोजित करार दिया है। उन्होंने कहा कि जब चुनाव नजदीक हैं तो गौहत्या के मुद्दे का इस्तेमाल करके सांप्रदायिक तनाव को पैदा करने की कोशिश की जा रही है।

बुलंदशहर हिंसा / प्रकाश करात ने कहा-

पश्चिम उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में हुई हिंसा को लेकर राजनीतिक बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। भाजपा सांसद भोला सिंह के बाद अब सीपीआई एम के वरिष्ठ नेता प्रकाश करात भी कूद पड़े हैं। करात ने इस हिंसा को पूर्व नियोजित करार दिया है।

उन्होने कहा कि ऐसा लगता है कि पश्चिम उत्तर प्रदेश की यह घटना पूर्व नियोजित थी। जब चुनाव नजदीक हैं तो गौहत्या के मुद्दे का इस्तेमाल करके सांप्रदायिक तनाव को पैदा करने की कोशिश की जा रही है।
उन्होने आगे कहा कि हर किसी को याद है कि कैसे साल 2013 में लोकसभा चुनाव से पहले मुजफ्फरनगर में दंगे हुए थे। बता दें कि सोमवार की देर रात बुलंदशहर में हिंसा हुई। भीड़ ने यहां एक पुलिसकर्मी सुबोध कुमार और एक आम नागरिक को मौत के घाट उतार दिया। इस मामले में पुलिस जांच कर रही है। पुलिस ने रातभर महाव और चिंगरावठी गांव में छापेमारी।
जानकारी के मुताबिक पुलिस ने स्याना क्षेत्र से 3 लोगों को गिरफ्तार किया है, इनसे पूछताछ की जा रही है। जबकि 4 लोगों की हिरासत में लिया गया है। पुलिस चश्मदीदों और सामने आई वीडियो-तस्वीरों के आधार पर छापेमारी कर रही है।
महाव और चिंगरावठी, दोनों ही गांव घटनास्थल के नजदीक के गांव हैं। कहा जा रहा है कि जो 400-500 लोगों की भीड़ आई थी वह इन्हीं गांवों से आई थी। इस मामले में 75 लोगों पर केस दर्ज किया गया है। 25 लोगों को नामजद किया गया है। पुलिस की कुल 6 टीमों ने 22 ठिकानों पर छापेमारी की है।
Next Story
Share it
Top