Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

जूनियर वर्ल्ड कप में हुआ प्रिया का सिलेक्शन, पैसे की कमी होने पर योगी ने बढ़ाया मदद का हाथ

मेरठ की रहने वाली 19 वर्षीय प्रिया सिंह भारत का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन जूनियर विश्व कप में करेंगी। यह विश्व कप जर्मनी में होने वाला है। पर उनके सामने अब एक बड़ी चुनौती आ गई है।

जूनियर वर्ल्ड कप में हुआ प्रिया का सिलेक्शन, पैसे की कमी होने पर योगी ने बढ़ाया मदद का हाथ
X

मेरठ की रहने वाली 19 वर्षीय प्रिया सिंह भारत का प्रतिनिधित्व अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन जूनियर विश्व कप में करेंगी। यह विश्व कप जर्मनी में होने वाला है। पर उनके सामने एक बड़ी चुनौती आ गई है।

प्रिया सिंह को जूनियर विश्व कप में भाग लेने के लिए जर्मनी जाना है। जर्मनी जाने के लिए प्रिया सिंह को 3 से 4 लाख रुपए की जरुरत है। प्रिया के पिता एक मजदूर हैं। प्रिया ने जर्मनी जाने के लिए प्रधानमंत्री मोदी से लेकर सीएम योगी, खेल मंत्री तक से अनुरोध किया है। पर किसी के यहां से अभी तक कोई जवाब नहीं आया है।

पर अब मुख्यमंत्री योगी ने प्रिया का साथ दिया है। मुख्यमंत्री योगी ने 4.5 लाख रुपय की मदद प्रिया को दी है। योगी ने कहा कि जैसे ही मुझे इस बारे में जानकारी मिली मैने फौरन 4.5 लाख की मदद दे दी। जिला मजिस्ट्रेट को इस बारे में आदेश दे दिये गए है। उन्होंने आगे कहा कि राज्य में किसी भी प्रतिभा को पैसे की कमी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

इससे पहले प्रिया ने कहा कि मैं भारत का प्रतिनिधित्व करना चाहती हूं। उसके लिए मुझे जर्मनी जाना है। जिसके लिए मुझे 3 से 4 लाख रुपयों की जरुरत है। मैंने प्रधानमंत्री मोदी से लेकर मुख्यमंत्री योगी तक से निवेदन किया है पर अभी तक किसी के यहां से कोई जवाब नहीं आया है।

उन्होंने आगे कहा कि मैं खेल मंत्री से कई बार मिलने की कोशिश कर चुकी हूं। पर उनसे मुलाकात नहीं हो सकी। मैंने प्रधानमंत्री मोदी से यात्रा और आवास के लिए आवश्यक धन के लिए अनुरोध किया है। पर अभी तक किसी से भी कोई भी प्रतिक्रिया प्राप्त नहीं हुई।

प्रिया के पिता का कहना है कि मैंने विधायक से लेकर खेल मंत्री,पीएम मोदी तक से अनुरोध किया है पर अभी तक कुछ नहीं हुआ। मैंने प्रिया को जर्मनी भेजने के लिए अपने भैंस तक बेच दिए हैं। मैंने लोगों से लोन लिया है।

उन्होंने आगे कहा कि अगर हमारी मदद के लिए कोई नहीं आता तब भी मै हार नहीं मानूंगा। मै प्रियो को जर्मनी भेज कर ही रहूंगा। अंतरराष्ट्रीय शूटिंग स्पोर्ट फेडरेशन जूनियर विश्व कप जर्मनी में 22 जून से शुरु हो रहा है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story