Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गाजा बॉर्डर पर इजराइल का बड़ा हमला, 16 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत 2000 से अधिक घायल

गाजा पट्टी के हजारों निवासियों ने फलस्तीनी शरणार्थियों के लौटने के अधिकार की मांग करते हुए इजराइल की सीमा की ओर मार्च किया जिसके बाद हिंसा भड़क उठी।

गाजा बॉर्डर पर इजराइल का बड़ा हमला, 16 फलिस्तीनी नागरिकों की मौत 2000 से अधिक घायल

इजराइली सैनिकों ने फलस्तीनियों को रोकने के लिए गाजा बॉर्डर पर आंसू गैस के गोले दागे और गोलियां चलाई। इस घटना में करीब 16 लोगों की मौत हो गई और 2000 से अधिक लोग घायल हो गए है।

आपको बता दें कि गाजा पट्टी के हजारों निवासियों ने फलस्तीनी शरणार्थियों के लौटने के अधिकार की मांग करते हुए इस्राइली सीमा की ओर मार्च किया जिसके बाद हिंसा भड़क उठी।

इसके बाद कुवैत ने गाजा में अस्थिरता की स्थिति पर चर्चा करने के लिए बैठक बुलाने का अनुरोध किया था जिसमें फलस्तीन ने कहा कि वर्ष 2014 के गाजा युद्ध के बाद से इजराइल की ओर से एक ही दिन में अब तक की सबसे घातक हिंसा में 16 लोग मारे गए।

इसे भी पढ़ें- रूस ने फ्रांस के चार राजनयिकों को निकाला

इस बैठक में संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद ने आज बैठक के दौरान गाजा पट्टी में इजराइल-फलस्तीन हिंसा के और बढ़ने की चिंताओं के बारे में सुना। हालांकि हिंसक झड़पों पर संयुक्त बयान जारी करने पर सहमति नहीं बन पाई है।

बैठक के बाद संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद के एक प्रवक्ता ने बताया कि संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंतोनियो गुतारेस ने 'स्वतंत्र और निष्पक्ष जांच' का आह्वान किया और शांति प्रयासों को फिर से शुरू करने को लेकर विश्व निकाय की तत्परता को दोहराया।

Next Story
Top