Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इजरायल की संसद में महिलाओं का ''मिनी'' स्कर्ट पहनना हुआ बैन

पार्लियामेंट स्टाफ का कहना है कि यहां नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है।

इजरायल की संसद में महिलाओं का
नई दिल्ली. इजरायल की संसद में तकरीबन 10 से 15 महिलाओं को सिर्फ इसलिए घुसने नहीं दिया गया क्योंकि उन्होंने मिनी स्कर्ट पहनी थी। संसद के बाहर महिला स्टाफ ने इसके खिलाफ प्रदर्शन भी किया।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, पार्लियामेंट स्टाफ का कहना है कि यहां नया ड्रेस कोड लागू कर दिया गया है। कुछ महिलाओं को संसद में घुसने नहीं दिया गया है। इसके लिए नए ड्रेस कोड को वजह बताया गया है। बुधवार सुबह संसद की करीब 50 महिला स्टाफ ने इकट्ठा होकर इस नए नियम के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।
प्रदर्शन करने वाली महिलाओं में से अधिकांश ने घुटने से ऊपर की स्कर्ट पहनी थी। प्रदर्शन कर रही महिलाओं में से एक ने कहा, 'हम नहीं जानते कि इस प्रतिबंध की क्या वजह है लेकिन हम इसे स्वीकार नहीं करेंगे।' प्रदर्शन कर रही महिलाओं के मुताबिक ड्रेस कोड में यह भी परिभाषित नहीं किया गया है कि कितनी छोटी स्कर्ट को पहनने की मंजूरी नहीं दी जाएगी।
वहीं इजरायल की संसद ने एक बयान जारी किया है। इसके मुताबिक सिक्यॉरिटी स्टाफ पहले से बनाए गए ड्रेस कोड को अमल में ला रहा है। इजरायली मीडिया के मुताबिक इस ड्रेस कोड में टी-शर्टस्, सैंडल्स और स्कर्ट जैसी शॉर्ट ड्रेस पहनना मना है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top