Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राजस्थान से आइसिस का संदिग्ध ऑपरेटिव गिरफ्तार

गिरफ्तार संदिग्ध ऑपरेटिव से पूछताछ चल रही है।

राजस्थान से आइसिस का संदिग्ध ऑपरेटिव गिरफ्तार
नई दिल्ली. राजस्थान एटीएस ने सीकर से खूंखार आतंकी संगठन आइसिस से जुड़े एक कथित आतंकी को गिरफ्तार किया है। उस पर दुबई से आतंकी संगठन के लिए फंड इकट्ठा करने और ट्रांसफर करने का आरोप है।
एटीएस के एडीजी उमेश मिश्रा ने बताया, 'आरोपी की पहचान जमील अहमद (41) के तौर पर हुई है जो दुबई में काम करता है। वह आइसिस का हमदर्द और ऑपरेटिव है। वह पिछले दो साल से भारत, बांग्लादेश और यूएई से फंड जुटाया करता था और हवाला के जरिए उसे आइसिस को ट्रांसफर करता था।'
मिश्रा ने आगे बताया, 'वह कुछ समय से हमारे रडार पर था। हाल ही में वह भारत आया और 8 दिन पहले फतेहपुर में अपने पैतृक गांव भी गया था। हमने उसे पूछताछ के लिए उठाया और मंगलवार को उसे गिरफ्तार कर लिया।' जमील अहमद सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कुछ दूसरे ऑपरेटिव के संपर्क में था।
अहमद एमबीए कर चुका है और वह दुबई की एक नामी कंपनी में 2003 से ही असिस्टैंट फाइनैंशल मैनेजर के तौर पर काम कर रहा था। मिश्रा ने बताया कि अहमद का मुंबई में घर है जहां उसकी पत्नी और बच्चे रहते हैं। मिश्रा ने कहा, 'हमारी एक टीम मुंबई में है और मुंबई एटीएस के सहयोग से उसके घर की तलाशी ले रही है।'
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, अहमद को गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम कानून के तहत गिरफ्तार किया गया है। राजस्थान एटीएस के मुताबिक अहमद को अपने किए का कोई पछतावा नहीं है। एक अफसर ने बताया कि उसे आइसिस के लिए काम करने का कोई अफसोस नहीं है। उसके साथ पूछताछ चल रही है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top