Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जिंदा है ISIS सरगना बगदादी, 1 साल बाद जारी किया ऑडियो टेप

अमेरिकी खुफिया विभाग सीआईए ने शुरू किया जांच।

जिंदा है ISIS सरगना बगदादी, 1 साल बाद जारी किया ऑडियो टेप

आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट के सरगाना अबू बकर अल बगदादी अभी भी जिंदा है। आतंकी संगठन आईएस द्वारा संचालित अल फुरकान ने बगदादी का 46 मिनट का एक ऑडियो क्लिप जारी किया है।

इस्लामिक स्टेट के शीर्ष कमांडर अबु बकर अल बगदादी के मरने की खबर बार-बार सामने आ रही थी। लेकिन बगदादी का ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद दुनिया के लिए एक बार फिर खतरा उत्पन हो गया है।

हालांकि, यह ऑडियो क्लिप असली है नकली, इसकी जांच अमेरिका का खुफिया विभाग सीआईए कर रहा है। सीआईए ने बताया कि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि यह ऑडियो क्लिप सही है।

आपको बता दें कि सामने आए ऑडियो क्लिप के माध्यम से आईएस सरगना बगदादी अपने लोगों से काफिरों का मुकाबला करने को कह रहा है।

इस ऑडियो क्लिप में बगदादी नॉर्थ कोरिया और यूएस के साथ-साथ मोसूल में हुई लड़ाई का भी जिक्र किया है। बगदादी ने ट्रंप प्रशासन पर निशाना साधते हुए कहा कि उसमें अब ताकत नहीं बची है।

आईएस सरगना ने कहा कि अमेरिका के पास अब पहले जैसी शक्ति नहीं बची है, वह अब रूस के सामने कमजोर पड़ है। साथ ही उसमें अब लड़ने की भी शक्ति नहीं है।

गौरतलब है कि यह पहला मौका नहीं है जब आईएस सरगना बगदादी के मौत की झूठी खबर फैली हो। इससे पहले सीरिया के एक स्टेट टेलीविजन और रूस के अधिकारियों ने भी बगदादी के मौत दावा किया था। हालांकि, बगदादी को 2014 के बाद से सार्वजनिक रूप से कभी नहीं देखा गया है।

Next Story
Top