Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ISIS ब्रिटेन पर कर सकता है केमिकल हमला: ब्रिटिश मंत्री

ब्रिटेन ने इससे निपटने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।

ISIS ब्रिटेन पर कर सकता है केमिकल हमला: ब्रिटिश मंत्री
लंदन. विश्व के सबसे खतरनाक आतंकी संगठनों में से एक आइएसआइएस को लेकर ब्रिटिश मंत्री ने इस बात की आशंका जाहिर की है कि वह ब्रिटेन में लोगों की हत्या करना चाहता है। इसके लिए वह केमिकल हथियारों से हमले की योजना बना रहा है। मीडिया को दिए गए इंटरव्यू में मंत्री बेन वॉलेस ने बताया कि यूके के खुफिया विभागों के प्रमुखों ने इस बात के लिए आगाह किया है और इससे निपटने की तैयारियां भी शुरू कर दी हैं।
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, उन्होंने आगे कहा कि आइएस द्वारा सीरिया और ईराक में केमिकल हथियारों के इस्तेमाल की बात सामने आ चुकी है और अब इस बात की पूरी आशंका है कि यह आतंकी संगठन ब्रिटेन में भी इन हथियारों का इस्तेमाल करना चाहता है।
अपनी इस आशंका को पुख्ता बताने के लिए मंत्री ने फरवरी में मोरक्को में एक आईएस सेल के अरेस्ट का हवाला दिया। उन्होंने कहा कि, मोरक्को में गिरफ्तार हुए आईएस आतंकियों के पास से ऐसे सामान बरामद हुए थे, जिनका इस्तेमाल केमिकल हथियारों की तैयारी में किया जाता है।
वॉलेस का मानना है कि मध्यपूर्व में अपनी पकड़ ढीली पड़ने के बाद आईएस अब ब्रिटेन को अपना बड़ा निशाना बना सकता है। करीब 800 ब्रिटिश सैनिक सीरिया में आईएस के खिलाफ मोर्चा लेने गए थे, जिनमें से सिर्फ आधे ही वापस आ सके। करीब 100 सैनिकों की हत्या कर दी गई।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top