Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ISI संदिग्ध गिरफ्तार, भारत में बड़े नेटवर्क का खुलासा

पूछताछ में आइएसआइ के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है

ISI संदिग्ध गिरफ्तार, भारत में बड़े नेटवर्क का खुलासा
लखनऊ. पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (आइएसआइ) से जुड़े संदिग्ध दिल्ली निवासी एजाज शाह खान को एटीएस व झांसी पुलिस ने लखनऊ एटीएस मुख्यालय से गिरफ्तार कर लिया है। एजाज को झांसी के आइएसआइ एजेंट सेना से रिटायर्ड इंद्रपाल कुशवाहा की मदद के आरोप में पूछताछ के लिए एटीएस मुख्यालय बुलाया गया था।
पूछताछ में आइएसआइ के बड़े नेटवर्क का खुलासा हुआ है। सूत्रों के अनुसार जल्द ही इस मामले में और गिरफ्तारियां होंगी। आइजी एटीएस असीम अरुण ने बताया कि मोहम्मद एजाज शाह खान उर्फ बबलू पुरानी दिल्ली के कमला मार्केट के मीर मदारी रोड का रहने वाला है। पहाड़गंज के सेंट एंथनी वायज सेकेंडरी स्कूल में पढ़ने वाला एजाज दसवीं में फेल होने के बाद कंस्ट्रक्शन साइट पर सुपरवाइजर का काम करने लगा।
जानकारी के अनुसार उसके कई रिश्तेदार पाकिस्तान में रहते हैं। करीब छह वर्ष पहले मामा अकलीम ने एजाज को आइएसआइ से जुड़ने का आफर दिया। इसके बाद वर्ष 2012 में पाकिस्तान जाने के दौरान मामा की मदद से आइएसआइ से जुड़ गया। कुशवाहा के खातों में जमा करवाए थे रुपये झांसी से गिरफ्तार हुए आइएसआइ एजेंट रिटायर्ड सूबेदार इंद्रपाल कुशवाहा के आइसीआइसीआइ बैंक के खाते में एजाज ने अलग-अलग माध्यम से रुपये जमा करवाए थे। इंद्रपाल ने इसके एवज में सेना से जुड़ी कई खुफिया जानकारी आइएसआइ तक पहुंचाई। पांच सितम्बर को ट्रेन से न्यू जलपाईगुड़ी से दिल्ली जा रहे एजाज को एटीएस ने मुगलसराय में हिरासत में लेकर पूछताछ की थी। पता चला कि एजाज दुबई और नेपाल के जरिए सोने की तस्करी कर रहा है।
पूछताछ में उसने इंद्रपाल के बैंक खातों में रुपये जमा करवाने का खुलासा किया। इसके बाद एटीएस ने झांसी पुलिस की मदद से एजाज को नोटिस देकर पूछताछ के लिए बुलाया था। 10 महीने में 20 बार गया यूएई एजाज के पास से 650 ग्राम सोना, विदेशी मुद्रा, वोटर आइडी, दो मोबाइल फोन, पासपोर्ट बरामद हुए हैं। पूछताछ में खुलासा हुआ कि दस माह में वह 20 बार यूएई गया और 15 किलोग्राम से ज्यादा सोना लेकर आया। इसकी कीमत करीब साढ़े चार करोड़ बताई जा रही है। यूएई से वह नेपाल के रास्ते सोना भारत लाता था। इसे बेचकर मिली रकम को आइएसआइ एजेंट के खातों में जमा करता था। एटीएस एजाज को रिमांड पर लेने के लिए शुक्रवार को अर्जी देगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top