Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Isha Ambani Pre Wedding Celebration / नेता से लेकर अभिनेता और उद्योगपतियों समेत ये दिग्गज पहुंचे सेलिब्रेशन में

भारत के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की तैयारियां जोरों हैं। शादी की रस्मों की शुरुआत शनिवार से उदयपुर में हो गई है। ईशा की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन शनिवार और रविवार को रखा गया है। शादी में ये दिग्गज पहुंचे है।

Isha Ambani Pre Wedding Celebration / नेता से लेकर अभिनेता और उद्योगपतियों समेत ये दिग्गज पहुंचे सेलिब्रेशन में

एशिया समेत देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी की तैयारियां जोरों हैं। शादी की रस्मों की शुरुआत शनिवार से उदयपुर में हो गई है। ईशा की प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन शनिवार और रविवार को रखा गया है।

शनिवार की शाम उदयपुर में ईशा की संगीत सेरिमनी हुई। प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन के लिए 1800 मेहमानों को न्यौता भेजा गया है। इनके लिए 92 चार्टर्ड प्लेन बुक किए गए हैं।

मेहमानों में बॉलीवुड समेत दुनिया भर के कई दिग्गज सितारे उदयपुर पहुंच भी गए हैं। बता दें कि भारत के सबसे बड़े उद्योगपति घराने की इस शादी में देश की जानी-मानी हस्तियां शामिल हो रही हैं। समारोह के करीब 1500 मेहमान चार्टर्ड प्लेन से आए। यहां के डबोक एयरपोर्ट पर शुक्रवार सुबह से देर रात तक करीब 90 फ्लाइट्स पहुंचीं।

इनमें से 50 चार्टर्ड और 40 नियमित फ्लाइट्स थीं। फिल्मी सितारों के साथ-साथ कुछ विदेशी मेहमान शनिवार को उदयपुर पहुंचे। इनमें अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन भी शनिवार को दोपहर में उदयपुर पहुंचीं।

सुरक्षा, सुविधा और सजावट का ऐसा है समारोह

प्री वेडिंग को देखते हुए एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए। प्राइवेट सिक्योरिटी का भी इंतजाम किया गया है। मेहमानों की खातिरदारी के लिए एक एप के माध्यम से सभी व्यवस्थाओं को मैनेज किया जा रहा है। मेहमानों को लाने वाले ड्राइवर्स को ट्रैकर लगे स्मार्टफोन दिए गए हैं।

सभी मेहमानों के लिए सितारों की शेफ कही जाने वाली रितु डालमिया के निर्देशन में व्यंजन तैयार किए जा रहे हैं। खबर हैं कि दोपहर और रात के भोजन में 400 और सुबह के नाश्ते में 200 आइटम का मेनू तय किया गया है। सभी मेहमानों के लिए मनीष मल्होत्रा की सेलोन सुविधा रखी गई है। होटल को ट्यूलिप के फूलों से और मुख्य दरवाजों पर दीपों की सजावट है।

इसे भी पढ़ें- Isha Ambani Wedding: ईशा अंबानी की शादी में शरीक होने देवेंद्र फडणवीस समेत कई बॉलीवुड हस्तियां पहुंची उदयपुर, शादी का जश्न हुआ शुरु

12 को मुंबई में होगी शादी

शादी में शामिल होने के लिए अनिल अंबानी और टीना अंबानी पहले ही उदयपुर पहुंच चुके हैं। अनिल अंबानी और मुकेश अंबानी की मां कोकिला बेन भी उदयपुर में ही है।

बता दें कि ईशा अंबानी और आनंद पीरामल की शादी मुकेश अंबानी और नीता अंबानी के मुंबई स्थित घर में 12 दिसंबर को होगी। जहां परिवार और खास दोस्त शामिल होंगे।

शादी हिंदू रीति-रिवाज से होगी। बता दें ईशा अंबानी की इंगेजमेंट पार्टी इटली के लेक कोमो में हुई थी। इंगेजमेंट में दोनों परिवारों के करीबी रिश्तेदारों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी शिरकत की थी।

इन सितारों से रोशन हुई महफिल

इस रॉयल प्री वेडिंग की रस्मों में शामिल होने के लिए शनिवार को एयरपोर्ट पर कई बॉलीवुड हस्तियों को स्पॉट किया गया। हाल ही में शादी के बंधन में बंधीं प्रियंका चोपड़ा पति निक जोनस के साथ दिखाईं दीं।

इसके अलावा जॉन अब्राहम, विद्या बालन, आलिया भट्ट अनिल कपूर, डेविड धवन, जावेद अख्तर समेत क्रिकेटर भारत रत्न सचिन तेंदुलकर पत्नी अंजली के साथ पहुंचे।

ईशा अंबानी के शादी समारोह में देश ही नहीं सात समंदर पार से भी मेहमान आए। इनमें अमेरिका की पूर्व फर्स्ट लेडी हिलेरी क्लिंटन का पहुंचना खास तौर पर नोटिस किया गया।

उद्योग घरानों और राजनेताओं का भी जमावड़ा

एयरपोर्ट पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, रेल एवं कोयला मंत्री पीयूष गोयल को भी स्पॉट किया गया। खबर है कि शादी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हो सकते हैं। शादी की भव्य तैयारियां की गईं हैं।

ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन में शामिल होने के लिए उद्योग जगत की भी कई दिग्गज हस्तियां जैसे सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के वाइस चेयरमैन ली जे योंग भी पहुचें। इस बीच ईशा अंबानी के प्री-वेडिंग सेलिब्रेशन की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन तस्वीरों में उदयपुर झील के पास स्टेज बनाया गया है।

अंबानी परिवार भगवान में बहुत विश्वास करता है, इसी वजह से स्टेज पर श्रीनाथ जी की मूर्ति भी लगाई गई है और स्टेज पर भव्य भवन भी दिखाई दे रहा है। इस शादी में शामिल होने के लिए रतन टाटा, कुमार मंगलम बिड़ला, गौतम अडानी, अमिताभ बच्चन 9 दिसंबर को उदयपुर पहुंच सकते हैं।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top