Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

मणिपुर चुनावः 20 किलोमीटर साइकिल चलाकर नामांकन भरने पहुंची इरोम शर्मिला

सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम के खिलाफ 16 वर्ष तक भूख हड़ताल पर रहीं थीं इरोम शर्मिला।

मणिपुर चुनावः 20 किलोमीटर साइकिल चलाकर नामांकन भरने पहुंची इरोम शर्मिला
X
इंफाल. आयरल लेडी के नाम से जाने जाने वाली सामाजिक कार्यकर्ता इरोम शर्मिला थाउबल विधानसभा सीट से अपना नामांकन भरने के लिए 20 किलोमीटर तक साइकिल चलाकर पहुंची। इरोम और मणिपुर के मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह ने गुरुवार को थउबल विधानसभा सीट से नामजदगी का पर्चा दाखिल किया।
पहली बार चुनाव लड़ रहीं शर्मिला ने पीपुल्स रिसर्जेंस एंड जस्टिस एलाइंस (पीआरजेए) की ओर से नामांकन पत्र दाखिल किया वहीं इबोबी सिंह ने कांग्रेस की तरफ से नामांकन पत्र भरा। माना जा रहा है कि इरोम थउबल और खुरई दो विधानसभा सीटों से चुनाव लड़ सकती हैं।
सशस्त्र बल विशेषाधिकार अधिनियम के खिलाफ 16 वर्ष तक भूख हड़ताल पर रहीं शर्मिला को राज्य के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह का प्रमुख प्रतिद्वंद्वी समझा जा रहा है। शर्मिला ने अगस्त 2016 में अपनी भूख हड़ताल खत्म की थी।

पीआरजेए वैकल्पिक राजनीति के जरिये सूबे में प्रभाव कायम करने की कोशिश में जुटी है। वर्ष 2002, 2007 और 2012 में जीत हासिल करने वाले मणिपुर के तीन बार के मुख्यमंत्री इबोबी सिंह की निगाहें चौथी बार जीत हासिल करने पर होगी।
मणिपुर की 60 सदस्यीय विधानसभा के लिए चार और आठ मार्च को दो चरणों में चुनाव होना है। चुनाव के परिणाम 11 मार्च को घोषित किए जाएंगे। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 42 सीटों पर जीत हासिल की थी और ओ इबोबी सिंह एक बार फिर से राज्य के मुख्यमंत्री बने थे।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story