Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इराक ने अमेरिका पर सीरिया में अपने 22 लड़ाकों को मारने का आरोप लगाया

अमेरिकी विमानों ने सीरिया से लगी सीमा पर हाशेद अल शाबी के तय ठिकाने पर दो मिसाइल दागे जिसमें 22 लड़ाके मारे गए और 12 घायल हो गए।

इराक ने अमेरिका पर सीरिया में अपने 22 लड़ाकों को मारने का आरोप लगाया

इराक के एक अर्द्धसैनिक बल ने आज अमेरिका पर इराक से लगी सीरिया की सीमा में कल रात किए गए एक हवाई हमले में अपने 22 लड़ाकों को मारने का आरोप लगाया। निगरानी संस्था सीरियन आब्जर्वेटरी फोर ह्यूमन राइट्स ने हमले में दर्जनों लोगों के मारे जाने की बात कही है।

ईरान समर्थित हाशेद (लोकप्रिय लामबंदी इकाइयां) ने कहा कि अमेरिकी विमानों ने सीरिया से लगी सीमा पर हाशेद अल शाबी के तय ठिकाने पर दो मिसाइल दागे जिसमें 22 लड़ाके मारे गए और 12 घायल हो गए। हाशेद ने कहा कि यह हमला सीरिया की सीमा में 700 मीटर के दायरे में हुए।

इससे पहले सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा कि कल रात पूर्वी सीरिया के अल-हारी में हुए हवाई हमले में सीरियाई शासन से सम्बद्ध 50 से ज्यादा लड़ाके मारे गए।

सीरिया की सरकारी मीडिया ने एक सैन्य सूत्र का हवाला देते हुए जेहादी समूह इस्लामिक स्टेट से लड़ रहे अमेरिका के नेतृत्व वाले गठबंधन पर हमले का आरोप लगाया।

सरकारी मीडिया ने सटीक आंकड़े दिए बिना कहा कि हमले में कई लोग मारे गए और घायल हुए। गठबंधन बलों के प्रेस कार्यालय ने हमले की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया।

Next Story
Top