logo
Breaking

ईरान ने जारी की रिपोर्ट, ISIS के मास्टरमाइंड समेत 4 ढेर

ISIS के खात्मे का साल रहा 2017 और अब 2018 में भी लगाता आईएस के आतंकियों का खात्मा हो रहा है। इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही ‘‘चार अन्य आतंकवादियों'''' के साथ मारा गया।

ईरान ने जारी की रिपोर्ट, ISIS के मास्टरमाइंड समेत 4 ढेर

ISIS के खात्मे का साल रहा 2017 और अब 2018 में भी लगाता आईएस के आतंकियों का खात्मा हो रहा है। इराक में मंगलवार को इस्लामिक स्टेट का मास्टरमाइंड अबू जाही ‘‘चार अन्य आतंकवादियों' के साथ मारा गया।

जाही पिछले महीने दक्षिणी ईरान के अहवाज में हुए एक घातक हमले में संलिप्त बताया जा रहा था। ईरान के रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने एक बयान में यह जानकारी दी।

बयान में कहा गया कि इराक के दियालाह प्रांत में आज सुबह प्रतिरोधक बलों के रेकी और औचक अभियान के दौरान पांचों आतंकवादियों की मौत हो गई। बयान में कहा गया कि ‘‘प्रतिरोध" शब्द का इस्तेमाल इराक और सीरिया में ईरान के समर्थन से मिलिशिया द्वारा चलाए जा रहे अभियान के लिए किया जाता है, जिनको रेवॉल्यूशनरी गार्ड्स ने प्रशिक्षित किया है।

ये भी पढ़ें - अरुण जेटली के बयान पर कांग्रेस का पलटवार, राहुल का बताया था जोकर

अबु जाही अहवाज में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड बताया जा रहा था। पिछले महीने दक्षिण-पश्चिम ईरान के अहवाज शहर के एक सैन्य परेड पर हुए हमले में 24 लोगों की मौत हो गयी थी।

हमले की जिम्मेदारी इस्लामिक स्टेट समूह के जिहादियों और खुद को अहवाज नेशनल रेसिस्टेंस नामक संगठन बताने वाले एक अन्य समूह ने ली थी। ईरान ने एक अक्टूबर को कहा था कि सीरिया में जिहादियों पर बैलिस्टिक मिसाइल से हमला किया गया।

Loading...
Share it
Top