Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

IPS राकेश अस्थाना बने रहेंगे सीबीआई के विशेष निदेशक: सुप्रीम कोर्ट

अस्थाना का कॅरियर बहुत अच्छा रहा है और उन्होंने कोयला घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, काला धन और धन शोधन के 40 से भी ज्यादा हाई प्रोफाइल मुकदमों की निगरानी की है।

IPS राकेश अस्थाना बने रहेंगे सीबीआई के विशेष निदेशक: सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने गुजरात कैडर के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी राकेश अस्थाना की सीबीआई के विशेष निदेशक के रूप में नियुक्ति को चुनौती देने वाली याचिका को खारिज कर दिया है। जस्टिस आर.के. अग्रवाल और जस्टिस ए.एम. सप्रे की पीठ ने कहा ‘रिट याचिका खारिज की जाती है।'

कोर्ट ने इस संबंध में 24 नवंबर को अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। केंद्र ने याचिका का विरोध करते हुए कहा था कि अस्थाना का कॅरियर बहुत अच्छा रहा है और उन्होंने कोयला घोटाला, अगस्ता वेस्टलैंड घोटाला, काला धन और धन शोधन के 40 से भी ज्यादा हाई प्रोफाइल मुकदमों की निगरानी की है।

इसे भी पढ़ें: पद्मावती विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने लिया ये बड़ा फैसला, भंसाली हुए खुश

याचिकाकर्ता गैर सरकारी संगठन ‘कॉमन कॉज' ने अस्थाना की नियुक्ति का विरोध करते हुए कहा था कि स्टर्लिंग बायोटेक लिमिटेड के कार्यालय और अन्य परिसरों पर छापेमारी के दौरान बरामद हुई एक डायरी में अस्थाना का नाम आया था, इसलिए उनकी नियुक्ति गैरकानूनी है।

केन्द्र ने हालांकि, दावा किया है कि पहले से सीबीआई में अवर निदेशक के पद पर कार्यरत अस्थाना एजेंसी के 11 जोन की देखरेख कर रहे थे।

Next Story
Share it
Top