Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INX मीडिया केस: SC से कार्ति को नहीं मिली राहत, कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई

सीबीआई का आरोप है कि एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के लिए कार्ती ने रिश्वत के तौर पर10 लाख रुपए लिए।

INX मीडिया केस: SC से कार्ति को नहीं मिली राहत, कल हाईकोर्ट में होगी सुनवाई
X

सुप्रीम कोर्ट ने पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम को किसी भी तरह की राहत देने से साफ इनकार कर दिया है। सुप्रीम कोर्ट ने कार्ति से दिल्ली उच्च न्यायालय में याचिका दायर करने को कहा हैं।

इसके बाद कार्ति चिदंबरम ने दिल्ली उच्च न्यायालय का रुख कर आईएनएक्स मीडिया मनी लांड्रिंग केस में प्रवर्तन निदेशालय( ईडी) की ओर से शुरू की गई सभी कार्यवाहियों और उन्हें जारी किए गए सम्मन को रद्द करने का अनुरोध किया।

न्यायमूर्ति एस रवींद्र भट के कक्ष में कार्ति के वकील ने मामले की जल्द से जल्द सुनवाई का अनुरोध किया। इसके बाद उन्होंने मामले की सुनवाई के लिए कल की तारीख तय कर दी।

आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई की हिरासत में कार्ति ने आज उच्चतम न्यायालय के निर्देश के बाद उच्च न्यायालय का रुख किया।

उच्चतम न्यायालय ने कार्ति को मनी लांड्रिंग केस में सुप्रीम कोर्ट में दायर अर्जी वापस लेने की भी अनुमति दे दी थी।

कार्ति ने उच्चतम न्यायालय का रुख कर यह निर्देश देने की मांग की थी कि15 मई2017 को सीबीआई की ओर से दर्ज प्राथमिकी में लगाए गए आरोपों से नहीं जुड़ी कोई जांच करने का अधिकार प्रवर्तन निदेशालय को नहीं है।

उन्होंने समन और निदेशालय द्वारा शुरू की गई सभी कार्यवाहियों को रद्द करने की मांग भी की थी। उन्होंने समन और कार्यवाहियों को अतार्किक, बगैर अधिकार क्षेत्र के, बगैर कानून के अधिकार के, सत्ता के रंग में रंगी कवायद और दुर्भावनापूर्ण करार दिया था।

आपको बता दें कि 15 मई 2017 को दर्ज प्राथमिकी के सिलसिले में कार्ति को ब्रिटेन से लौटने पर बीते 28 फरवरी को चेन्नई हवाई अड्डे पर गिरफ्तार कर लिया गया था।

इस मामले में कार्ति पर आरोप है जब उनके पिता पी चिदंबरम केंद्रीय वित्त मंत्री थे, उस वक्त2007 में करीब305 करोड़ रुपए की विदेशी धनराशि प्राप्त करने के लिए आईएनएक्स मीडिया को दी गई विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड( एफआईपीबी) की मंजूरी में कथित अनियमितता बरती गई थी।

सीबीआई का आरोप है कि एफआईपीबी की मंजूरी दिलाने के लिए कार्ती ने रिश्वत के तौर पर10 लाख रुपए लिए।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story