Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INX Medica Case: पी. चिदंबरम को मिली राहत, हाईकोर्ट 1 अगस्त तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक

आईएनएक्स मीडिया केस के मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चितंबरम की मुश्किले थमने का नाम नहीं ले रही है, दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को आगे बढ़ाया दिया है।

INX Medica Case: पी. चिदंबरम को मिली राहत, हाईकोर्ट 1 अगस्त तक गिरफ्तारी पर लगाई रोक
X

आईएनएक्स मीडिया केस के मामले में पूर्व वित्त मंत्री पी. चितंबरम की मुश्किले थमने का नाम नहीं ले रही है, दिल्ली हाई कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी को आगे बढ़ाया दिया है। आईएनएक्स मामले में दिल्ली हाई कोर्ट ने पी. चितंबरम की गिरफ्तारी की अंतरिम संरक्षण को 1 अगस्त तक के लिेए बढ़ा दिया है।

ये भी पढ़े: सुनंदा पुष्‍कर केस: पटियाला कोर्ट में शशि थरूर ने दायर की जमानत याचिका, मिल सकती है सजा!

सीबीआई के विशेष कोर्ट ने पी. चिदंबरम की जमानत याचिका पर प्रतिक्रिया करने के लिए ज्यादा समय लिया है और सीबीआई आरोपी से पूछताछ भी करना चाहती है।

सीबीआई ने पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम से 6 जून को आईएनएक्स मीडिया में विदेश निवेश को लेकर पूछताछ के लिए मुख्यालय बुलाया था। जानकारी के अनुसार सीबीआई ने पीटर मुखर्जी के साथ उनकी पत्नी इंद्राणी मुखर्जी पर भी आईएनएक्स मीडिया मामले में आरोप लगाया था।

बता दें कि एफआईपीबी में 305 करोड़ रुपये के निवेश के लिए पी. चिदंबरम ने अनुमति देने की जांच में एंजेंसियों ने उनसे पूछताछ की है। वहीं सीबीआई ने 2017 में एफआईपीबी में निवेश में घोटाले को लेकर केस दर्ज किया था।

जिस वजह से 2007 में आईएनएक्स मीडिया को 305 करोड़ का विदेशी फंड मिला था। उस वक्त पी. चिदंबरम वित्त मंत्री थे।

ये भी पढ़े: मुंबई: अंधेरी में फुटओवर ब्रिज गिरने से दो लोग घायल, रेलवे अधिकारी पहुंचे मौके पर, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम पर भी 10 लाख रुपये लेने का आरोप लगा था और बाद में उन्हें गिरफ्तार भी कर लिया था। इस मामले में आईएनएक्स मीडिया की मुख्य डायेरक्टर इंद्राणी मुखर्जी और उनके पति पीटर मुखर्जी भी शामिल है।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story