Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम से CBI ने सबूत दिखाकर की पूछताछ

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने अपने मुख्यालय लंबी पूछताछ की।

INX मीडिया केस: कार्ति चिदंबरम से CBI ने सबूत दिखाकर की पूछताछ
X

पूर्व वित्त मंत्री और कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम से शुक्रवार को सीबीआई की टीम ने अपने मुख्यालय लंबी पूछताछ की। कार्ति चिदंबरम को आईएनएक्स मीडिया केस में गिरफ्तार किया था। इस दौरान कार्ति के वकील भी उनसे मिलने दिल्ली सीबीआई मुख्यालय पहुंचे।

गुरुवार को दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने कार्ति को 6 मार्च तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया था। जिसके बाद शुक्रवार सुबह आठ बजे से सीबीआई अधिकारियों ने कार्ति से पूछताछ शुरू की।

सीबीआई ने क्या पूछताछ

सीबीआई ने कार्ति से पूछताछ में एफपीआईबी अप्रूवल को लेकर कुछ सवाल जवाब किए गए। पूछताछ के दौरान सीबीआई ने एफआईपीबी अप्रूवल से जुड़े सबूत और कागजात भी कार्ति को दिखाए ताकि वो झूठ नहीं बोल सकें और वह सीबीआई को सीधा जवाब दें।
बताया जा रहा है कि सीबीआई ने कार्ति ने विदेश दौरे के दौरान वित्त मंत्रालय के जिन गुप्त दस्तावेजों के साथ छेड़खानी कर सबूतों को कमजोर करने की कोशिश की थी, उसे बारे में भी पूछताछ की है।
इसके बाद सीबीआईऔर ने चेस मैनेजमेंट लिमिटेड को लेकर भी पूछताछ की है और पूछताछ के दौरान कार्ति और चेस मैनेजमेंट से जुड़े कागजी सबूतों को भी पेश किया गया।

कार्ति से मिलें वकील

सीबीआई ने कार्ति से पूछताछ के बीच में उन्हें अपने वकील से मिलने की भी सहमति दी। कार्ति चिदंबरम ने और उनके वकील नटराजन ने एक घंटे मुलाकात की। इस मुलाकात के दौरान सीबीआई के अधिकारी भी वहीं मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story