Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अपना 'ब्रेस्टमिल्क' बेचकर घर बैठे लाखों कमा रही हैं ये महिला, बोली- पुरुष उनका दूध खरीदकर...

दुनियाभर में ये तो सभी जानते है की बच्चों के लिए मां का दूध पौष्टिक (breast milk nutritious) होता है। ऐसा कोई नहीं होगा जो इस बात से बाकिफ हो डॉक्टर भी नवजात से लेकर 3 साल तक की उम्र के बच्चों को सिर्फ मां का दूध पिलाने की सलाह देते हैं।

अपना ब्रेस्टमिल्क बेचकर घर बैठे लाखों कमा रही हैं ये महिला, बोली- पुरुष उनका दूध खरीदकर...
X

दुनियाभर में ये तो सभी जानते है की बच्चों के लिए मां का दूध पौष्टिक (breast milk nutritious) होता है। ऐसा कोई नहीं होगा जो इस बात से बाकिफ हो डॉक्टर भी नवजात से लेकर 3 साल तक की उम्र के बच्चों को सिर्फ मां का दूध पिलाने की सलाह देते हैं। जिससे बच्चे का विकास बहुत तेजी से होता है। इसी बीच साइप्रस (Cyprus) की रहने वाली राफेला लैम्प्रोउ (rafaella lamprou) ने महिला होने की अनूठी मिसाल कायम की है।

अपना दूध बेचकर करती हैं लाखों की कमाई

महिला के बारे में जानने के बाद आपके होश उड़ जाएंगे। राफेला लैम्प्रोउ अपना ब्रेस्टमिल्क बॉडी बिल्डरों (body builders) को बेचती है, जिससे वह लाखों रुपये कमाती है। उनके शरीर में आवश्यकता से अधिक ब्रेस्टमिल्क (breastmilk) का दूध बनाता है, इसलिए वह इस दूध को बेचकर कमाई है।

दूध को घर में रखने की नहीं हैं जगह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राफेला ने बताया कि उनका दूध इतनी अधिक मात्रा में निकलता था। कि घर में उसे रखने के लिए जगह नहीं होती थी। राफेला ने कहा कि वह उन महिलाओं को दान करती थीं जो अपने बच्चों को स्तनपान कराने में असमर्थ थीं, तो कुछ पुरुष भी उनके पास पहुंचे और अपना दूध बेचने के लिए कहा। इसके बाद राफेला ने उन महिलाओं की मदद के लिए दूध दान करना शुरू कर दिया, जिन्हें दूध के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता था। लेकिन जब वहां के कुछ बॉडी बिल्डरों को राफेला के दूध बारे में पता चला तो उन्होंने उससे दूध खरीदने के लिए संपर्क किया।

मसल्स के लिए काफी है फायदेमंद

जिसके बाद राफेला ने बॉडी बिल्डरों के लिए दूध बेचना शुरू किया। बॉडी बिल्डर्स का मानना है कि यह दूध मसल्स के लिए काफी फायदेमंद होता है। लेकिन इसके बाद कुछ ऐसा हुआ जिसकी राफेला ने कभी कल्पना भी नहीं की थी। राफेला के मुताबिक, बॉडी बिल्डर के साथ-साथ कामोत्तेजक पुरुषों ने भी उससे दूध खरीदना शुरू कर दिया। वहीं,राफेला ने बताया के अनुसार, उसे यह सुनिश्चित करने के लिए टेस्ट करने पड़ते है कि वह सिगरेट और शराब का सेवन तो नहीं करती है।

पुरुष उनका दूध खरीदकर पता नहीं क्या करते हैं

वह कहती है कि वह नहीं जानती कि पुरुष उनका दूध खरीदकर क्या करते हैं, लेकिन लोगों ने उन्हें बताया है कि वे उसे पीते हैं। वे अपना दूध 1 यूरो प्रति औंस के हिसाब से बेचती हैं और उनका दूध ब्रिटेन तक भेजा जाता है। भारतीय रुपये (indian rupees) के हिसाब से इनके एक औंस (29.5 मिली) दूध की कीमत 100 रुपये से भी ज्यादा है। वह अब तक कई लीटर दूध बेच चुकी हैं, जिससे वह करीब दस लाख रुपये कमा चुकी हैं। राफेला ने बताया कि वह अपना दूध ऑनलाइन बेचती हैं। साइप्रस में राफेला के परिवार में उनके पति एलेक्स के साथ 2 बच्चे भी रहते हैं।

और पढ़ें
Next Story