Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप ने इमरान खान से मुलाकात कर कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश की

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंंप ने इमरान खान से मुलाकात कर कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश की है। भारत ने कश्मीर को अंदरूनी मुद्दा बताते हुए अमेरिका की पेशकश को ठुकरा दिया है।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम: राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने इमरान खान से मुलाकात कर कश्मीर पर मध्यस्थता करने की पेशकश कीPresident Donald Trump,Imran Khan

स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम के मौके पर डोनाल्ड ट्रम्प ने पाकिस्तानी प्रधान मंत्री इमरान खान से मुलाकात की है। मुलाकात के दौरान ट्रम्प ने पाकिस्तान को "बहुत अच्छा दोस्त" बताया है। ट्रम्प ने इमरान खान से कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका जम्मू और कश्मीर के मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच चल रहे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए है।

इमरान खान ने ट्रंप से बात करते हुए कहा कि भारत औऱ पाकिस्तान के बीत विवाद का सबसे बड़ा मुद्दा कश्मीर है। ट्रंप ने कहा कि अमेरिका इसे सुलझाने में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका अदा कर सकता है क्योंकि कोई अन्य देश ऐसा नहीं कर सकता है।

ट्रंप का कोई ये पहला बयान नहीं है इससे पहले भी ट्रंप इस तरह का बयान दे चुके हैं। जिस पर भारत ने तीखी प्रतिक्रिया की थी तव अमेरिका ने दबाव में आकर न केवल बयान को वापस लिया था बल्कि सार्वजनिक तौर पर कश्मीर मसले को भारत और पाकिस्तान के बीत द्विपक्षीय मुद्दा बताया था।

कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पीएम मोदी ट्रंप से जी-7 शिखऱ सम्मेलन में मिले थे और भारत ने अमेरिका से स्पष्ट कह दिया था कि कश्मीर मसले पर भारत किसी तीसरे पक्ष को हस्तक्षेप करने की अनुमति नहीं देगा क्योंकि कश्मीर भारत का अंदरूनी मामला है।

Next Story
Top