Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

World Corona News: दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर जारी, संक्रमण के कारण इस देश के प्रधानमंत्री की हुई मौत

World Corona News: दक्षिणी अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के उपप्रधानमंत्री थेंबा मसुकु ने प्रधानमंत्री के निधन पर दुख जताते हुये कहा कि उन्हें यह दुखद सूचना देने का राज परिवार से आदेश मिला है कि प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी की असामयिक और दुखद निधन हो चुका है।

World Corona News: दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर जारी, संक्रमण के कारण इस देश के प्रधानमंत्री की हुई मौत
X

संक्रमण के कारण इस देश के प्रधानमंत्री की हुई मौत

(World Corona News) दुनियाभर में कोरोना महामारी ने कहर मचाया हुआ है। करोड़ों लोग कोरोना महामारी से संक्रमित हो चुके हैं। वहीं इस महामारी ने दुनियाभर के कई जाने माने लोगों की जान ले चुका है। जबकि अब कोरोना से एक देश के प्रधानमंत्री की मौत हो गई है।

दक्षिण अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के प्रधानमंत्री एमबरोसे डलामिली एक महीने पहले पॉजिटिव पाये गये थे। उनका उपचार शहर के एक बड़े अस्पताल में चल रहा था। एमबरोसे डलामिली की मौत 52 साल में संक्रमण की वजह से हो गई। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, देश की सरकार ने रविवार की देर रात प्रधानमंत्री के निधन की घोषणा कर देशवासियों को इस बारे में जानकारी दी थी।

दक्षिणी अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के उप प्रधानमंत्री थेंबा मसुकु जताया दुख

दक्षिणी अफ्रीकी देश एस्वाटिनी के उपप्रधानमंत्री थेंबा मसुकु ने प्रधानमंत्री के निधन पर दुख जताते हुये कहा कि उन्हें यह दुखद सूचना देने का राज परिवार से आदेश मिला है कि प्रधानमंत्री एम्बरोसे डलामिनी की असामयिक और दुखद निधन हो चुका है। उनका निधन दक्षिण अफ्रीका के ही अस्पताल में रविवार को दोपहर में हुआ जहां उनका इलाज चल रहा था।

प्रधानमंत्री डलामिनी की पॉजिटिव होने के बाद भी ठीक थी हालत

जानकारी के मुताबिक, प्रधानमंत्री डलामिनी को कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद बेहतर इलाज व अच्छी सुविधा के लिए 1 दिसंबर को दक्षिण अफ्रीका में भर्ती कराया गया था। बयान के मुताबिक जब उन्हें भर्ती कराया गया था, तब तक वे ठीक ठाक प्रतिक्रिया दे रहे थे और उनकी हालत भी स्थिर थी। बता दें कि एस्टाविनी अफ्रीका महादेश का चारो तरफ से घिरा एक पठारों का देश है। इसकी कुल जनसंख्या केवल 12 लाख ही है। यहां भी कोरोना का प्रकोप जारी है और इस देश में अबतक कोरोना से 127 लोगों की जान जा चुकी हैं।

Next Story