Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कोरोना को लेकर WHO का खुलासा, कहा वैक्सिन न आने तक दुनियाभर में देखने को मिल सकता है भयावह चेहरा

दुनियाभर में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर WHO ने एक बड़ा खुलासा किया है, जो लोगों को चिंतनिय बना सकता है। WHO के मुताबिक, अगर संक्रमण के प्रति सख्ती नहीं बरती तो दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का एक भयावह तस्वीर देखने की आशंका बन सकती है।

WHO का बयान, वैक्सीन से पहले 20 लाख लोगों के मरने की आशंका
X
कोरोना को लेकर WHO का खुलासा

दुनियाभर में फैले कोरोना संक्रमण को लेकर WHO ने एक बड़ा खुलासा किया है, जो लोगों को चिंता में डाल सकता है। WHO के मुताबिक, अगर संक्रमण के प्रति सख्ती नहीं बरती तो दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों का एक भयावह तस्वीर देखने की आशंका बन सकती है।

विश्व स्वास्थ्य संगठन यानी WHO के इमरजेंसी प्रोग्राम के प्रमुख माइक रयान ने बताया कि वैक्सिन न आने तक और लोगों को सही समय पर वैक्सिन न दिए जाने तक दुनियाभर में कोरोना से मरने वालों मरीजों की संख्या 20 लाख को पर कर सकती है।

मौत का आंकड़ा 20 लाख से अधिक होने की संभावना

यह आशंका अभी हो रहे कोरोना से मरने वालों की आंकड़ा के आधार पर नहीं, बल्कि संक्रमण का आक्रामक रूप देखकर जताई जा रही है। इतना ही नहीं, अगर महामारी रोकने के लिए संगठित होकर कदम नहीं उठाए गए तो मौत का आंकड़ा 20 लाख से भी अधिक हो सकता है।

कोरोना संक्रमण से मरने वालों की सबसे ज्यादा संख्या अमेरिका में 2,08000 से अधिक है। वहीं, 93 हजार से अधिक मरीजों की मौत के साथ भारत दूसरे स्थान पर है। जबकि ब्राजील में एक लाख 40 हजार से अधिक और रूस में 20 हजार से अधिक लोगों की मौतें हुई हैं।

वहीं, कोरोना संक्रमण केस में भी 72 लाख से अधिक अमेरिका सबसे ऊपर है। जबकि 59 लाख से अधिक भारत दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। इस बढ़ते मौत के आंकड़ों को देखते हुए माइक रयान का कहना है कि अभी तक हम कोरोना संकट से थोड़ा बहुत भी बाहर नहीं आए हैं।

पार्टियों से भी बढ़ रहा कोरोना केस

इस खतरे का बढ़ता असर कहीं न कहीं घर में कर रहे पार्टियों से भी हो रही है। पार्टी के दौरान काफी संख्या में भीड़ जमा हो जाती है। पार्टी में बच्चे से लेकर बुजुर्ग व्यक्ति भी शामिल होते हैं, जो संक्रमण का खतरा सबसे ज्यादा बच्चे और बुजुर्ग में ही देखने को मिलती है।

बता दें कि अब तक दुनिया में कोरोना संक्रमण के मामले 3 करोड़ 27 लाख को पार कर चुका है।


Priyanka Kumari

Priyanka Kumari

Jr. Sub Editor


Next Story