Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कमला हैरिस बोलीं- भारत में कोरोना वायरस की स्थिति देखकर टूटा दिल, पढ़ें पूरा भाषण

अमेरिका, भारत की मदद करने का हर तरह से प्रयास कर रहा है। भारत में प्रतिदिन 4 लाख से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं।

कमला हैरिस बोलीं- भारत में कोरोना वायरस की स्थिति देखकर टूटा दिल, पढ़ें पूरा भाषण
X

भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर कहर बरपा रही है। इसी को लेकर अमेरिका की उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारतीय समुदाय को संबोधित किया है। उपराष्ट्रपति कमला हैरिस का कहा है कि भारत में कोरोना वायरस की स्थिति को देखकर दिल टूट सा गया है।

उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने भारत की स्थिति पर गहरी चिंता जताई व्यक्त करते हुए कहा कि अमेरिका लगातार भारत की सहायता कर रहा है। कोरोना वायरस के कारण आज भारत की जो स्थिति हुई है वो दिल दुखाने वाली है।

अमेरिका, भारत की मदद करने का हर तरह से प्रयास कर रहा

मैं भारत के साथ अपनी संवेदनाएं व्यक्त करती हूं। भारत की स्थिति दिल तोड़ने वाली है। कमला हैरिस ने कहा कि संकट के इस समय में उनकी संवेदनाएं भारत देश के साथ हैं। अमेरिका, भारत की मदद करने का हर तरह से प्रयास कर रहा है।

भारत में प्रतिदिन 4 लाख से अधिक कोरोना केस सामने आ रहे हैं। हर दिन 3.5 हजार से अधिक लोगों की मौत हो रही है। उन्होंने आगे कहा कि अब तक अमेरिका से मेडिकल सामान लेकर 6 कार्गो प्लेन भारत आ चुके हैं।

भारत को 1.25 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन भेज चुका है

अमेरिका बीते एक सप्ताह से भारत की मदद कर रहे है। अमेरिका ने बीते 6 दिनों में ऑक्सीजन सिलेंडर, ऑक्सीजन कंसंट्रेटर्स, ऑक्सीजन प्लांट लगाने के लिए उपकरण, रेमडेसिविर इंजेक्शन समेत कई और इमरजेंसी मेडिकल सामानों की सप्लाई की है।

अमेरिका अब तक भारत को 1.25 लाख रेमडेसिविर इंजेक्शन भेज चुका है। इसके साथ ही अमेरिका ने 1500 ऑक्सीजन सिलेंडर भी भेजा है। इसके अलावा अन्य राहत सामग्री भी अमेरिका से भारत आई है।

Next Story