Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Video : अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने भी कहा 'मोदी है तो मुमकिन है', इसी महीनें आएंगे भारत

पीएम मोदी के कायल अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने अपने दौरे से पहले ही पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक ने कहा कि दोनों देशों के बीच आने वाले दिनों में और भी अच्छे संबंध होगे।

Video : अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने भी कहा

पीएम मोदी के कायल अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियों ने अपने दौरे से पहले ही पीएम मोदी की तारीफ में कसीदे पढ़े हैं। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक ने कहा कि दोनों देशों के बीच आने वाले दिनों में और भी अच्छे संबंध होगे। उन्होंने पीएम मोदी की विराट जीत पर बधाई देते हुए कहा कि 600 मिलियन लोगों ने 1971 के बाद दूसरी बार उन्हें पीएम की कुर्सी पर बैठाया है। यह उनकी शानदार जीत है।

माइक ने कहा कि पीएम मोदी ने अपने चुनावी प्रचार के दौरान बोला था कि मोदी है तो मुमकीन है और इस बात को उन्होंने कर पूरा कर दिखाया। अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि हम भारत और अमेरिका के बीच बेहतर संभावनाएं देख रहे हैं। माइक ने यह बात यूएस-इंडिया बिजनेस काउंसिल की समिट में कहा था।

इस महीने के अंत में पोम्पियों कोरिया में परमाणु मसौदे पर चर्चा के लिए जापान व दक्षिण कोरिाय की यात्रा पर जाएंगे। न्यूज एजेंसी सिन्हुआ ने बताया कि पोम्पियो व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप जी-20 शिखर सम्मेलन के दौरान जापानी पीएम शिंजो अबे से मुलाकात करेंगे। बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन जापान के ओसाका में 28-29 जून के बीच होगा।

बता दें कि अमेरिकी विदेश मंत्री इसी महीने में भारत की यात्रा पर आने वाले हैं। भारतीय विदेश मंत्री एस. जयशंकर व पीएम मोदी इस दौरान उनके साथ कई अहम बातें कर सकते हैं। पोम्पियों भी दोनों देशों के मध्य रिश्तों को बढ़ाने को लेकर काफी उत्साहित हैं।

Share it
Top