Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

19 महीने बाद फिर से खुलने जा रहे अमेरिका के बॉर्डर, सिर्फ इन लोगों को दी जाएगी एंट्री

अमेरिका US ने फिर से सीमाओं (Land Borders) को फिर से खोलने का फैसला लिया है। कोविड (Corona) की वजह से 19 महीने तक इन सीमाओं पर रोक लगा दी गई थी। जिन्हें अगले महीने से खोल दिया जाएगा। हालांकि, US में एंट्री सिर्फ उन्हीं यात्रियों को दी जाएगी, जो कोविड 19 वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं।

19 महीने बाद फिर से खुलने जा रहे अमेरिका के बॉर्डर लेकिन इन लोगों की ही मिलेगी एंट्री
X

अमेरिकी राष्ट्रपति (ट्विटर)

अमेरिका (US) ने फिर से सीमाओं (Land Borders) को फिर से खोलने का फैसला लिया है। कोविड (Corona) की वजह से 19 महीने तक इन सीमाओं पर रोक लगा दी गई थी। जिन्हें अगले महीने से खोल दिया जाएगा। हालांकि, यूएस (US) में एंट्री सिर्फ उन्हीं यात्रियों को दी जाएगी, जो कोविड 19 वैक्सीन की दोनों डोज ले चुके हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका और कनाडा और मैक्सिको के बीच वाहन, ट्रेन और नौका यात्रा को महामारी के शुरुआती दिनों से ही व्यापार जैसे आवश्यक यात्रा तक सीमित कर दिया गया। बुधवार को घोषित किए जाने वाले नए नियमों में उन लोगों को ही यात्रा की इजाजत मिलेगी, जो फुली वैक्सीनेशन करा चुके हैं।

विदेशी नागरिकों को नवंबर की शुरुआत में अमेरिका में एंट्री दी जाएगी। वहीं देश में हवाई यात्रा के लिए प्रतिबंधों में इसी तरह की ढील दी जाएगी। जनवरी के मध्य तक, ट्रक ड्राइवरों की तरह, यू.एस. में आने वाले उन सभी यात्रियों को एंट्री मिलेगी जो वैक्शीनेशन करा चुके हैं। अमेरिकी अधिकारियों के अनुसार, जब यात्री (Travellers) बॉर्डर में एंट्री करेंगे तो उनसे मानक अमेरिकी सीमा शुल्क के साथ वैक्सीनेशन के बारे में जानकारी ली जाएगी। यात्रियों को वैक्सीनेशन का सबूत भी देना होगा। इसके बाद उन्हें स्क्रीनिंग प्रक्रिया से गुजरना होगा।

Next Story