Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कश्मीर विवाद पर फिर बोले यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, जी7 समिट में करूंगा पीएम मोदी से बात

यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर राग छेड़ दिया है। कश्मीर विवाद पर ट्रंप ने कहा कि यह दो देशों के बीच की जबरदस्त समस्या है। मैं जी7 समिट में पीएम मोदी से बात करूंगा।

कश्मीर विवाद पर फिर बोले यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप, जी7 समिट में करूंगा पीएम मोदी से बात

यूएस प्रेसिडेंट डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर राग छेड़ दिया है। कश्मीर विवाद पर ट्रंप ने कहा कि यह दो देशों के बीच की जबरदस्त समस्या है। मैं अच्छा करने की कोशिश करूंगा। मैं मध्यस्था कर सकता हूं या कुछ और भी। दोनों देशों के काफी अच्छे संबंध हैं लेकिन वे इस वक्त पर दोस्त नहीं हैं।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि अगले सप्ताह फ्रांस में होने वाले जी7 समिट के दौरान वो पीएम मोदी से कश्मीर विवाद को लेकर बातचीत करेंगे। वहां पीएम मोदी होंगे और इस समस्या को सुलझाने के लिए जो अच्छा होगा वो करेंगे।

व्हाइट हाउस में मीडिया से बातचीत के दौरान डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि यह के बहुत जटील समस्या है जो क्षेत्रीयवाद को लेकर है। आपके पास हिंदू हैं और आपके पास मुसलमान हैं। मैं यह नहीं कहूंगा कि वे इतने महान हैं। अभी आपके पास यही है।

इससे पहले भी कश्मीर विवाद पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान पर भारत दो टूक जवाब दे चुका है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा था कि यह दो देशों के बीच द्वपक्षीय मुद्दा है। तीसरे पक्ष का मुद्दा नहीं है।

उन्होंने स्पष्ट शब्दों में अमेरिका से कहा था कि कश्मीर विवाद को सुलझाने के लिए कोई भी वार्ता केवल भारत और पाकिस्तान के बीच हो सकती है, और वह तीसरे पक्ष की मध्यस्थता को आमंत्रित नहीं करेंगे। अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ के साथ जयशंक की आसियान बैठक के दौरान बैंकॉक में बातचीत हुई थी।

Next Story
Share it
Top