Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर संदिग्ध ने वाहन से दो अधिकारियों को कुचला, अफसर-ड्राइवर की मौत

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा कारणों के लिहाज से कैपिटल हिल के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए है।

अमेरिकी संसद कैपिटल हिल पर संदिग्ध ने वाहन से दो अधिकारियों को कुचला, अफसर-ड्राइवर की मौत
X

अमेरिकी संसद के पास एक संदिग्ध वाहन ने दो अधिकारी में उड़ा दिया। हमले के जवाब में पुलिस की फायरिंग से वाहन चालक घायल हो गया। बाद में उसकी इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं एक घायल अधिकारी ने भी इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सुरक्षा कारणों के लिहाज से कैपिटल हिल के सभी गेट, खिड़की, दरवाजे बंद कर दिए गए है।

यूएस कैपिटल हिल पुलिस ने इस घटना के संबंध में अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट किया। पुलिस ने लिखा कि कैपिटल हिल के पास एक संदिग्ध वाहन ने दो अधिकारियों को टक्कर मार दी, और वहान परिसर में बैरियर से टकराने के बाद चालक में सवार संदिग्ध कार से चाकू लेकर निकला। पुलिस की गोली लगने से वह घायल हो गया। दोनों अधिकारी और वाहन चालक को अस्पताल पहुंचाया गया है। जहां पर एक अधिकारी और वाहन चालक की मौत हो गई।



सुरक्षा एजेंसियों ने घटना की बारीकी से जांच शुरू की

सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए कैपिटल कैम्पस में हेलिकॉप्टर का इस्तेमाल किया गया है। हालांकि, अभी सुरक्षा एजेंसियों ने इसे आतंकी घटना नहीं माना है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने कई राउंड गोलियां चलाईं हैं। भारी पुलिस बंदोबस्त के बीच सुरक्षा एजेंसियों ने घटना की बारीकी से जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के लिए आपको बत दें कि 6 जनवरी को अमेरिकी संसद कैपिटल हिल में जो बाइडेन के शपथग्रहण समारोह से पहले हिंसा हुई थी। अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के एक भाषण के बाद वहां कथित तौर पर उनके समर्थक भड़क उठे थे। रिपोर्ट के अनुसार, इस हिंसा में 5 लोगों की मौत हुई थी और लगभग 145 लोग घायल हुए थे। इस हिंसा के बाद कैपिटल हिल की सुरक्षा बेहद कड़ी कर दी गई थी।

Next Story