Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

India-China Dispute: विवाद के बीच US का बड़ा बयान, चुनाव के बाद भी चीन के खिलाफ भारत के साथ खड़ा होगा अमेरिका

India-China Dispute: अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनावों के बीच भारत चीन विवाद पर एक बड़ी खबर सामने आई है।

India-China Dispute: विवाद के बीच US का बड़ा बयान, चुनाव के बाद भी चीन के खिलाफ भारत के साथ खड़ा होगा अमेरिका
X

मोदी, ट्रम्प और जिनपिंग

India-China Dispute: अमेरिका में चल रहे राष्ट्रपति चुनावों के बीच एक बड़ी खबर सामने आई है। जिसमें दावा किया जा रहा है कि अमेरिकी चुनाव के बाद भी वहां की सरकार भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद में भारत का साथ देगी।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिका में हो रहे चुनाव के बीच एक सवाल सबसे ज्यादा पूछा जा रहा है जिसमें कहा जा रहा है कि क्या चीन का मुकाबला करने के लिए अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों के बाद भी भारत को समर्थन जारी रखेगा। जिस सवाल के जवाब में एक अधिकारी ने कहा कि हां... अमेरिका राष्ट्रपति चुनावों के बाद भी चीन के खिलाफ भारत का समर्थन करेगा।

चुनाव के बाद भी भारत को समर्थन जारी

एक अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि उनके पास यह विश्वास करने लायक ऐसा कोई कारण नहीं है कि नए शासन में भारत को लेकर उसकी रणनीति बदलेगी। भारत के साथ जो रणनीति ट्रंप के प्रशासन में है वहीं चुनाव के बाद भी भारत के साथ वही रहेगी।

एक अधिकारी ने आगे कहा कि अमेरिका की सरकार भारत और चीन के बीच चल रहे विवाद पर चुनाव के बाद रक्षा बिक्री, अभ्यास और सूचना साझा करने के माध्यम से पूरी तरह समर्थन जारी रखेगी। यह ऐसे क्षेत्र हैं जहां हम भारत के साथ उसका सहयोग करते रहेंगे। सिर्फ हिमालई क्षेत्रों में तनाव के संबंध में नहीं है।

Next Story