Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

US Inauguration Day 2021 : यहां देखें अमेरिका के नए राष्ट्रपति Joe Biden का पूरा परिवार, उनकी कामयाबी के पीछे हैं अमेरिका की ये 'फर्स्ट लेडी'

US Inauguration Day 2021 : जो बाइडेन 20 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे।

US Inauguration Day 2021 : यहां देखें अमेरिका के नए राष्ट्रपति Joe Biden का पूरा परिवार, उनकी कामयाबी के पीछे हैं अमेरिका की ये फर्स्ट लेडी
X

US Inauguration Day 2021 : अमेरिका में 20 जनवरी को यूएस उद्घाटन दिवस मनाया जाएगा। इसी दिन नए राष्ट्रपति का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। हर 4 साल बाद चुनाव में जीत मिलने के बाद अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति यूएस इनोग्रेशन डे पर अगले 4 साल के लिए कार्यकाल संभालते हैं।



जो बाइडेन 20 जनवरी को संयुक्त राज्य अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति के रूप में शपथ लेंगे। बीती 7 जनवरी को 270 इलेक्टोरल वोटों से उन्होंने वर्तमान राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हरा दिया था। कांग्रेस द्वारा वरमोंट के वोटों को मंजूरी देने के बाद बिडेन राष्ट्रपति बनने के लिए बहुमत को पार कर गए थे।



जानकारी के लिए बता दें कि जो बाइडेन अमेरिका के उपराष्ट्रपति रह चुके हैं और उनका एक पूरा परिवार है। जो बाइडेन की दो पत्नियां हैं। उनकी एक पत्नी जिल बाइडेन हैं जो व्हाइट हाउस में उनके साथ रहेंगी। उन्होंने ही बाइडेन के करियर में उनका साथ दिया। हमेशा से उनका परिवार स्पॉटलाइट में रहा है।



जिल अंग्रेजी की प्रोफेसर हैं। वो डॉ. बी के नाम से काफी मशहूर हैं। प्रथम लेडी के तौर पर जिल बाइडेन का नाम है। वहीं बाइडेन की पहली पत्नी और बेटी की मौत हो चुकी है। दोनों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी। जिसके बाद जिल से 1975 में शादी की और दूसरी पत्नी का दर्जा दिया। पहली पत्नी के दो बेटे हैं, एक हंटर और दूसरा ब्यू है। साल 2015 में ब्यू की ब्रेन कैंसर से मौत हो चुकी है। वहीं बाइडेन और जिल की एक बेटी है जिसका नाम एशले बाइडेन है।

और पढ़ें
Next Story