Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UN में पीओके एक्टिविस्ट सज्जाद राजा का खुलासा, पाक को हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार करने से रोकें

जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाक अधिकृत कश्‍मीर के कार्यकर्ता मोहम्मद सज्जाद राजा ने एक बड़ी अपील की है।

UN में पीओके एक्टिविस्ट सज्जाद राजा का खुलासा, पाक को हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार करने से रोकें
X
मोहम्मद सज्जाद राजा

जेनेवा में संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार परिषद में पाक अधिकृत कश्‍मीर के कार्यकर्ता मोहम्मद सज्जाद राजा ने एक बड़ी अपील की है। संयुक्त राष्ट्र में पीओके कार्यकर्ता मोहम्मद सज्जाद राजा ने कहा कि पाकिस्तान की अधिकृत वाले कश्मीर में लोगों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार हो रहा है।

यूएन में संबोधन के दौरान पाकिस्तान पर निशाना साधते हुए मोहम्मद सज्जाद राजा ने कहा कि हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों ने संयुक्त राष्ट्र से अनुरोध किया है कि पाक को हमारे साथ जानवरों जैसा व्यवहार करने से रोकें। पीओके में पाक ने हमसे हमारे अधिकारों को छिन लिया है।

आगे कहा कि आजाद कश्मीर चुनाव अधिनियम 2020 लागू होने से हमारे राजनीतिक, नागरिक और संवैधानिक अधिकारों को छीन लिया है। हम अपने ही घर में गद्दार माने जाते हैं। ऐसे में हमारे लोगों की अपील है कि पाकिस्तान इससे रोका जाए।

सज्जाद राजा ने जेनेवा में यूएन के 45 वें सत्र के दौरान कहा कि पीओके चुनाव अधिनियम 2020 ने पीओके क्षेत्र के नागरिकों के सभी संवैधानिक, नागरिक और राजनीतिक अधिकारों को छीन लिया है। हम पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के लोगों के साथ जानवरों जैसा व्यवहार किया जा रहा है। हमारी आप से अपील है कि इसे रोकने के लिए परिषद कदम उठाए।

बता दें राजा ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू और कश्मीर में सीमा के दोनों तरफ से युवाओं का ब्रेनवॉश किया जा रहा है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में सीमा के दोनों ओर निर्दोष युवाओं का ब्रेनवॉश कर रहा है, जिससे भारत के साथ युद्ध में उन्हें मदद मिल रही है। पाकिस्तान पीओके से आतंकी कैंप चलाता है।

Next Story