Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

UK Political Crisis: बोरिस जॉनसन के बाद अब नए प्रधानमंत्री की रेस में ये नाम आगे, भारतीय मूल के ऋषि सुनक भी लिस्ट में शामिल

ब्रिटेन में सिर्फ मंत्रियों की बात करें तो 48 घंटे में 45 मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद शामिल हैं।

UK Political Crisis: बोरिस जॉनसन के बाद अब नए प्रधानमंत्री की रेस में ये नाम आगे, भारतीय मूल के ऋषि सुनक भी लिस्ट में शामिल
X

ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) सरकार में मंत्रियों के जाने के बाद इस्तीफा देने के लिए सहमत हो गए हैं। लेकिन आज वह देश को संबोधित करेंगे। जॉनसन अपने कई शीर्ष मंत्रियों के इस्तीफे के बावजूद सत्ता पर काबिज है। गुरुवार को जिस व्यक्ति को उन्होंने 48 घंटे से कम समय पहले वित्त मंत्री के रूप में नियुक्त किया था। उन्होंने सार्वजनिक रूप से जॉनसन से पद छोड़ने का आग्रह किया।

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन अपने पद से इस्तीफा देने वाले हैं। यह जानकारी यूके मीडिया में दी गई है। वह घोटाले और विभिन्न आरोपों का सामना कर रहा है। हालांकि, जॉनसन कंजरवेटिव पार्टी के नेता पद से इस्तीफा देने पर राजी हो गए हैं। लेकिन वह नए नेता के चुनाव तक इस पद पर बने रहेंगे। उनकी सरकार में मंगलवार से अब तक 50 से ज्यादा इस्तीफे दिए जा चुके हैं।

इस राजनीतिक संकट के बीच ब्रिटेन में सिर्फ मंत्रियों की बात करें तो 48 घंटे में 45 मंत्री अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। वित्त मंत्री ऋषि सुनक और स्वास्थ्य मंत्री साजिद जावेद शामिल हैं। दरअसल, क्रिस पिंचर केस को ठीक से नहीं संभालने के कारण जॉनसन की कंजरवेटिव पार्टी के ज्यादातर लोग उनके खिलाफ हो गए हैं। बोरिस के इस्तीफे की चर्चा के साथ ही इस बात की भी चर्चा है कि अगला प्रधानमंत्री कौन होगा।

जानकारी के लिए बता दें कि इस दौड़ में भारतीय मूल के ऋषि सनक का नाम भी शामिल है, जिन्हें चुनाव से पहले हुए एक पोल में सबसे लोकप्रिय उम्मीदवार बताया गया था। मौजूदा राजनीतिक घटनाक्रम के दौरा कई ऐसे नेता हैं, जो पीएम बनने की रेस में हैं। इनमें ऋषि सनक के अलावा जेरेमी हंट, लिज़ ट्रस, नदीम जाहवी, साजिद जाविद और पेनी मोर्डेंट का नाम शामिल है।

और पढ़ें
Next Story