Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Time Magazine's 2021: टाइम मैगजीन ने 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट की जारी, पीएम मोदी और ममता बनर्जी भी शामिल

टाइम मैगजीन ने साल 2021 (Time Magazine's 2021) के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है।

Time Magazines 2021: टाइम मैगजीन ने 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट की जारी, पीएम मोदी और ममता बनर्जी भी शामिल
X

टाइम मैगजीन ने साल 2021 (Time Magazine's 2021) के सबसे प्रभावशाली लोगों की लिस्ट जारी कर दी है। हर साल टाइम पत्रिका के द्वारा ऐसी ही लिस्ट जारी की जाती है, जिनका दुनिया में सबसे ज्यादा प्रभाव दिखता है। इस लिस्ट में तालिबान के नेता को भी शामिल किया गया है।

भारत के पीएम नरेंद्र मोदी, बंगाल सीएम ममता बनर्जी और सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (एसआईए) के सीईओ अदार पूनावाला (India's PM Narendra Modi, Bengal CM Mamata Banerjee and Serum Institute of India (SIA) CEO Adar Poonawalla) को इस लिस्ट में जगह मिली है। वहीं अफगानिस्तान के नेता मुल्ला बरादर (Mulla Baradar) को भी दुनिया के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया गया है।

दुनिया की सबसे प्रतिष्ठित टाइम पत्रिका की 2021 के सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची बुधवार को जारी की गई। जिसमें कर दिया गया है। तालिबान सरकार में उप-प्रधान मंत्री मुल्ला अब्दुल गनी बरादर का भी नाम है। जबकि विश्व के नेताओं की बात करें तो उसमें अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन, चीनी राष्ट्रपति शी जिनपिंग, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी शामिल हैं।

इसके अलावा अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, ड्यूक एंड डचेस ऑफ ससेक्स प्रिंस हैरी और मेघन भी शामिल हैं। जिन्हें टाइम पत्रिका की '2021 के 100 सबसे प्रभावशाली लोगों की सूची में शामिल किया है। अगर आप 100 लोगों की पूरी लिस्ट देखना चाहते हैं तो टाइम मैगजीन की वेबसाइट पर देख सकते हैं, साइट पर जाने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें... https://time.com/collection/100-most-influential-people-2021/

Next Story