Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

चीन के खिलाफ अमेरिका देगा भारत का साथ, टिकटॉक पर लगाएगा प्रतिबंध

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने चीन के खिलाफ उठाए गए भारत के कदम को सही बताया है। साथ ही ये भी कहा है कि अमेरिका में भी टिकटॉक बैन को लेकर चर्चा चल रही है।

चीन के खिलाफ अमेरिका देगा भारत का साथ, टिकटॉक पर लगाएगा प्रतिबंध
X
चीन के खिलाफ अमेरिका देगा भारत का साथ, टिकटॉक पर लगाएगा प्रतिबंध

चीन के खिलाफ भारत का साथ देने के लिए अमेरिका भी सामने आया है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने चीन के खिलाफ उठाए गए भारत के कदम को सही बताया है। साथ ही ये भी कहा है कि अमेरिका में भी टिकटॉक बैन को लेकर चर्चा चल रही है। उन्होंने कहा है कि इस मामले में हम गंभीरता से सोच रहे हैं।

अमेरिका मे टिकटॉक के 4.54 करोड़ यूजर

टिकटॉक का दूसरा सबसे बड़ा मार्केट अमेरिका को कहा जाता है। जानकारी के मुताबिक, अमेरिका में टिकटॉक के 4.54 करोड़ यूजर हैं। जबकि भारत में टिकटॉक के लगभग 20 करोड़ यूजर थे। भारत में 59 चाइनीज ऐप को बैन लगाने पर अमेरिका ने अपना बयान जारी किया।

अमेरिका ने चीन पर भारत के इस प्रहार को बिल्कुल सही बताया। साथ ही अमेरिका ने ये भी कहा है कि टिकटॉक जैसा ऐप अमेरिका के लिए भी खतरा है। इसलिए टिकटॉक को अमेरिका में बैन करने के मामले पर गंभीरता से विचार किया जा रहा है।

हांगकांग से भी बाहर होगा टिकटॉक

जानकारी के मुताबिक, टिकटॉक जल्दी ही हॉन्गकॉन्ग के मार्केट से दूर हो जाएगा। बता दें कि एक जुलाई से हॉन्गकॉन्ग में सुरक्षा कानून लागू हो गया है। इसके अनुसार, किसी भी तरह के विरोध प्रदर्श के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना कानूनी अपराध माना जाएगा। इसलिए टिकटॉक ने कहा है कि हॉन्गकॉन्ग से जल्दी ही उसका कारोबार खत्म हो जाएगा।

Next Story