Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

ईरान में 6.1 की तीव्रता से आया भूकंप- 3 लोगों की मौत और कई घायल, UAE में भी महसूस किए गए झटके

ईरान के खाड़ी तट पर होर्मोज़गन प्रांत में आपातकालीन प्रबंधन के प्रमुख मेहरदाद हसनज़ादेह ने टेलीविजन को बताया कि दुर्भाग्य से आए भूकंप के कारण तीन मौतें हुईं हैं और आठ घायल हुए हैं।

ईरान में 6.1 की तीव्रता से आया भूकंप- 3 लोगों की मौत और कई घायल, UAE में भी महसूस किए गए झटके
X

Earthquake: दक्षिणी ईरान (southern Iran) में आज सुबह सुबह भूकंप (Earthquake) के झटके महसूस किए गए हैं। भूकंप के झटके महसूस होते ही लोग घरों से निकलकर सुरक्षित स्थानों की ओर दौड़ पड़े। हालांकि, ईरान में आए भूकंप में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई है ( three people killed) और कई अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। स्टेट टेलीविजन ने बताया कि दक्षिणी ईरान में शनिवार तड़के 6.1 तीव्रता के भूकंप से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई।

ईरान के खाड़ी तट पर होर्मोज़गन प्रांत में आपातकालीन प्रबंधन के प्रमुख मेहरदाद हसनज़ादेह ने टेलीविजन को बताया कि दुर्भाग्य से आए भूकंप के कारण तीन मौतें हुईं हैं और आठ घायल हुए हैं। ईरानी मीडिया ने भूकंप की तीव्रता 6.1 बताई है। जबकि यूरोपीय भूमध्यसागरीय भूकंप केंद्र ने कहा कि भूकंप की तीव्रता 6.0 थी। ईएमएससी ने कहा कि भूकंप 10 किमी (6.21 मील) की गहराई पर था।

यूएई में भी महसूस किए गए भूकंप के झटके

बता दें कि प्रमुख भूवैज्ञानिक भ्रंश रेखाएं ईरान को पार करती हैं, जिसने हाल के वर्षों में कई विनाशकारी भूकंपों का सामना किया है। संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के विभिन्न हिस्सों के निवासियों ने भी झटके महसूस किए हैं। हालांकि, यूएई में किसी तरह के जान माल के नुकसान की खबर सामने नहीं आई है।

राष्ट्रीय मौसम विज्ञान केंद्र (NCM) के अनुसार, भूकंप दक्षिणी ईरान में सुबह 1.32 बजे 10 किमी की गहराई में दर्ज किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भूकंप के झटके यूएई में महसूस किए गए लेकिन इसका कोई असर नहीं हुआ है।

और पढ़ें
Next Story