Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हो सकता है बड़ा हमला: राष्ट्रपति जो बाइडन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडन (Joe Biden ) ने यह भी कहा कि हमारे कमांडरों (commanders) ने मुझे बताया है कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर एक और हमला हो सकता है।

काबुल एयरपोर्ट पर 24 से 36 घंटे में फिर हो सकता है बड़ा हमला: राष्ट्रपति जो बाइडन
X

अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन (US President Joe Biden) ने एक बार फिर अफगानिस्तान (Afghanistan) के हालात पर चिंता जताई है। राष्ट्रपति जो बाइडेन (President Joe Biden) ने कहा है कि अगले 24 से 36 घंटे में एक बार फिर काबुल एयरपोर्ट (Kabul airport) बड़ा हमला (attack) हो सकता है। अफगानिस्तान के हालात ज्यादा खतरनाक बने हुए हैं। काबुल एयरपोर्ट पर हमले का खतरा लगातार बना हुआ है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, जो बाइडन (Joe Biden ) ने यह भी कहा कि हमारे कमांडरों (commanders) ने मुझे बताया है कि अगले 24 से 36 घंटे में काबुल एयरपोर्ट पर एक और हमला हो सकता है। आज सुबह ही मैंने राष्ट्रीय सुरक्षा टीम (national security team) और वहां तैनात कमांडरों के साथ बैठक की थी। उन्होंने इस दौरान बीती रात अफगानिस्तान में आतंकी संगठन आईएसआईएस-के (terrorist organization ISIS-K) ठिकानों पर हुई बमबारी की चर्चा की। मैंने कहा था कि हम हमारे सैनिकों और नागरिकों (soldiers and civilians) पर हमले के जिम्मेदार लोगों को ढूंढेंगे और हमने ऐसा ही किया भी है।

राष्ट्रपति (President) ने यह भी कहा कि आतंकियों पर ये हमला आखिरी नहीं था। हम काबुल एयरपोर्ट हमले में शामिल दोषियों का लगातार पीछा करेंगे और उन्हें सजा देंगे। जब भी कोई अमेरिका (America) या हमारे सैनिकों पर हमला करेगा, हम करारा जवाब देंगे। इसमें कोई संदेह नहीं होना चाहिए। आतंकी हमले (Terrorist Attack) में मारे गए लोगों को श्रद्धांजलि देते हुए जो बाइडन ने कहा कि 13 सैनिकों ने अमेरिका के मूल्यों को बरकरार रखते हुए अपने कर्तव्य का पालन करते हुए बलिदान दिया है।

जो बाइडन ने कहा कि काबुल में खतरनाक हालात के बीच, हम नागरिकों को निकालने के काम में जुटे हैं। कल हमने 6 हजार 800 लोगों को निकाला था जिसमें सैकड़ों अमेरिकी भी थे। आज हमने इस बात पर चर्चा की कि अमेरिकी सैनिकों के यहां से जाने के बाद लोगों के किस तरह से निकाला जाए।

और पढ़ें
Next Story