Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क बने ट्विटर के मालिक, यूजर्स को हो सकते हैं ये फायदे

ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड (independent board) के चेयरमैन ब्रेट टेलर (bret taylor) ने भारतीय समयनुसार, बीती रात 12.24 बजे एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी है।

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क बने ट्विटर के मालिक, यूजर्स को हो सकते हैं ये फायदे
X

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क (Elon Musk) अब माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर (Twitter) के मालिक बन गए हैं। रॉयटर्स के मुताबिक, टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्‍क (Tesla company CEO Elon Musk) ने ट्विटर को खरीदने के लिए 44 अरब डॉलर यानी लगभग 3.30 लाख करोड़ रुपये की डील पूरी की है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस डील को अंतिम मंजूरी भी मिल चुकी है। हालांकि, इस ताजा डील के बाद ट्विटर के सीईओ ने कर्मचारियों से कहा है कि कंपनी का भविष्य अंधेरे में है।

ट्विटर के इंडिपेंडेंट बोर्ड (independent board) के चेयरमैन ब्रेट टेलर (bret taylor) ने भारतीय समयनुसार, बीती रात 12.24 बजे एक प्रेस रिलीज में मस्क के साथ हुई डील के बारे में जानकारी दी है। मस्क (Elon Musk) को ट्विटर (Twitter) के हर शेयर के लिए 54.20 डॉलर चुकाने होंगे। मस्क (Musk) के पास पहले से ही ट्विटर में नौ फीसदी की हिस्सेदारी मौजूद है। ताजा डील के बाद एलन मस्क के पास कंपनी (Company) की 100 फीसदी हिस्सेदारी होगी और ट्विटर उनकी प्राइवेट कंपनी बन जाएगी। ट्विटर के सभी शेयर होल्डर्स (Shareholders) को हर शेयर के बदले 54.20 डॉलर यानी 4 हजार 148 रुपये कैश मिलेंगे।

एलन मस्‍क के अनुसार, ट्विटर के हर यूजर्स का अकाउंट (Account) ब्लू टिक वाला होगा। मस्क ने पहले ही कहा था कि मैं ट्विटर को निजी करना चाहता हूं। यदि मेरी बोली सफल हो जाती है तो स्‍पैम बोट्स (spam bots) को हरा दूंगा। इस प्‍लेटफॉर्म पर मौजूद हर यूजर्स को ऑथेंटिकेट (Authenticate) किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा था कि इस प्‍लेटफॉर्म पर जल्‍द ही एडिट बटन भी होगा। मस्क ने ट्विटर पर एडिट बटन को लेकर एक पोल (Poll) भी कराया था। इसका मकसद किसी भी ट्वीट में होने वाली गलतियों को सुधार करना था।

और पढ़ें
Next Story