Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तसलीमा नसरीन का बांग्लादेश पीएम पर हमला, बोलीं- हिंदू गांव जलाए जा रहे, हसीना बजा रही थी बांसुरी

ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर में दुर्गा पूजा के अवसर पर हिंदू समुदाय की एक सभा को संबोधित करते हुए शेख हसीना ने कहा कि कोमिला में सांप्रदायिक हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

तसलीमा नसरीन का बांग्लादेश पीएम पर हमला, बोलीं- हिंदू गांव जलाए जा रहे, हसीना बजा रही थी बांसुरी
X

बांग्लादेश में हिंदू समुदाय के खिलाफ जारी हिंसा को लेकर लेखिका तसलीमा नसरीन (Writer Taslima Nasreen) ने बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना (Bangladesh Prime Minister Sheikh Hasina) पर निशाना साधा है। तसलीमा नसरीन (Taslima Nasreen) ने ट्विटर पर दावा किया कि 17 अक्टूबर की रात को जिहादियों ने दो हिंदू गांवों को जला दिया। बांग्लादेश की पीएम पर निशाना साधते हुए उन्होंने लिखा कि हसीना बांसुरी बजा रही थी।

इसके अलावा लेखिका तसलीमा नसरीन ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि पीएम हसीना आज अपने भाई शेख रसेल की जयंती मना रही हैं, जब हजारों हिंदू अपने घरों को तोड़े जाने या जलाने के बाद बेघर हो गए हैं। तसलीमा नसरीन का ट्वीट उस रिपोर्ट के बाद आया है जिसमें दावा किया गया था कि बांग्लादेश में सांप्रदायिक हिंसा बढ़ने पर लोगों के एक समूह ने हिंदू समुदाय के घरों पर हमला किया।

जानकारी के अनुसार, कथित तौर पर धर्म का अपमान करने वाले सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर रविवार देर रात किए गए हमले में रामनाथपुर संघ में माझीपारा के जेलेपोली में कम से कम 20 घर पूरी तरह से जल गए। स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के अनुसार, हमले के दौरान करीब 65 घरों को आग के हवाले कर दिया गया।

संघ परिषद का कहना है कि हमलावर जमात-ए-इस्लामी और उसकी छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिबिर की स्थानीय इकाइयों से संबंधित थे! बता दें कि ढाका में ढाकेश्वरी मंदिर में दुर्गा पूजा के अवसर पर हिंदू समुदाय की एक सभा को संबोधित करते हुए शेख हसीना ने कहा कि कोमिला में सांप्रदायिक हिंसा के अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

Next Story