Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

अफगान आर्मी बेस पर बड़ा आतंकी हमला, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी

अफगानिस्तान में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तालिबान ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है।

अफगान आर्मी बेस पर बड़ा आतंकी हमला, तालिबान ने ली हमले की जिम्मेदारी
X

अफगानिस्तान में एक बड़ा आतंकी हमला हुआ है। तालिबान ने आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। तालिबान ने अफगान आर्मी बेस पर घातक हमला किया है। जिसकी जानकारी अफगान आंतरिक मंत्रालय द्वारा जारी की गई है।

तालिबान ने कहा कि उसने अफगान सेना के ठिकाने पर जानलेवा हमला किया। क्योंकि सरकार ने आतंकवादियों के खिलाफ हमले फिर से शुरू करने का आदेश दिया। आंतरिक मंत्रालय द्वारा पूर्वी शहर गार्डेज़ में हमले की पुष्टि की।

तालिबान ने कहा कि आक्रामक घोषणा के बाद काबुल प्रशासन के एक महत्वपूर्ण सैन्य मुख्यालय को निशाना बनाया गया है। पूर्वी अफगान शहर में ट्रक बम विस्फोटकों से भरे एक ट्रक ने गुरुवार को पूर्वी अफगान शहर गार्डेज़ में हमला किया। जिसमें तालिबान विद्रोहियों द्वारा किए गए हमले में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। यह विस्फोट दो दिन बाद हुआ जब देश में अन्य जगहों पर हुए हमलों में कम से कम 56 लोग मारे गए। जिनमें महिलाएं और नवजात बच्चे भी शामिल थे।

आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने कहा कि शहर में एक सैन्य कोर्ट के पास एक कार बम विस्फोट हुआ है। जो एक आबादी वाला क्षेत्र है। दर्जनों नागरिकों के मारे जाने और घायल होने की आशंका है। वहीं हमले के बाद तालेबान प्रवक्ता जबीहुल्लाह मुजाहिद ने एक बयान में कहा कि विद्रोही समूह हमले के लिए जिम्मेदार था।

यह हमला विस्फोटक से भरे एक ट्रक द्वारा किया गया था। उन्होंने कहा कि पांच लोग मारे गए और 14 घायल हो गए। एरियन ने आतंकवादी हक्कानी नेटवर्क को दोषी ठहराया। जिसके तालिबान विद्रोहियों और पाकिस्तान स्थित लश्कर-ए-तैयबा आतंकवादी समूह से संबंध हैं। बंदूकधारियों ने काबुल के एक प्रसूति अस्पताल पर हमला करने के बाद विस्फोट किया। आत्मघाती विस्फोट में 32 की मौत हो गई।

राष्ट्रपति अशरफ गनी ने हमलों की निंदा की और कहा कि उन्होंने सेना को रक्षात्मक रुख अपनाने की बजाय रक्षात्मक रुख अपनाने का आदेश दिया था क्योंकि अमेरिका ने सेना वापस ले ली और तालेबान के साथ बातचीत करने की कोशिश की।

Next Story