Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

तालिबान अब पाकिस्तान को ही दिखाने लगा आंख, जानिए क्या है पूरा मामला

पाकिस्तान को ऐसी उम्मीद थी कि अफगानिस्तान में तालिबान शासन के दौरान वर्षों से चला आ रहा यह मुद्दा सुलझा लिया गया है।

तालिबान अब पाकिस्तान को ही दिखाने लगा आंख, जानिए क्या है पूरा मामला
X

अफगानिस्तान पर कब्जे के बाद तालिबान ने पाकिस्तान को ही आंखें दिखाना शुरू कर दिया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, तालिबान ने पाकिस्तान के सैनिकों को अफगानिस्तान सीमा पर बाड़बंदी व सैन्य चौकी निर्माण से रोक दिया है। इसी के साथ सालों पुरानी डुरंड लाइन का विवाद फिर उभर आया है।

पाकिस्तान को ऐसी उम्मीद थी कि अफगानिस्तान में तालिबान शासन के दौरान वर्षों से चला आ रहा यह मुद्दा सुलझा लिया गया है। लेकिन अफगानिस्तान के निमरोज प्रांत में पाक सेना के द्वारा कराई जा रही बाड़बंदी व सैन्य चौकी निर्माण को तालिबान ने रोक दिया है। सीमा के समीप जिले में रहने वाले चश्मदीदों का कहना है कि पाक सेना अफगानिस्तान बॉर्डर में 15 किमी अंदर घुस आई थी और निर्माण करवा रही थी।

मीडिया में आईं खबरों के मुताबिक, पाक सेना अफगानिस्तान के निमरोज प्रांत स्थित चाहर बुर्जक जिले में सैन्य चौकी के निर्माण की कोशिश कर रही थी। पाकिस्तान की ओर से इस मुद्दे पर कोई प्रक्रिया नहीं आई है। गौरतलब है कि पिछले साल 22 दिसंबर को ही तालिबान के खुफिया महानिदेशालय के प्रांतीय प्रमुख ने पाक सेना के द्वारा पूर्वी नांगरहार में की जा रही बाड़बंदी को रोक दिया था।

और पढ़ें
Next Story