Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Sri Lanka Crisis: संकट के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति ने रूस से मांगी मदद, देश में बचा सिर्फ एक दिन का पेट्रोल-डीजल, प्रदर्शन जारी

श्रीलंका (Sri Lanka) में जारी आर्थिक संकट के बीच अब खुद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Sri Lankan President Gotabaya Rajapaksa) ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) ने तेल खरीदने के लिए मदद मांगी है।

Sri Lanka Crisis: संकट के बीच श्रीलंका के राष्ट्रपति ने रूस से मांगी मदद, देश में बचा सिर्फ एक दिन का पेट्रोल-डीजल, प्रदर्शन जारी
X

श्रीलंका (Sri Lanka) में जारी आर्थिक संकट के बीच अब खुद राष्ट्रपति गोटबाया राजपक्षे (Sri Lankan President Gotabaya Rajapaksa) ने अपने रूसी समकक्ष व्लादिमीर पुतिन (Russian President Vladimir Putin) से तेल खरीदने के लिए मदद मांगी है। इस वक्त लंका 1948 में आजादी के बाद अब तक के सबसे निचले आर्थिक संकट से गुजर रहा है।

राजपक्षे ने बुधवार को ट्वीट कर कहा कि उन्होंने रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से फोन पर बातचीत की है। उन्होंने बातचीत के दौरान अतीत में सामने आई चुनौतियों को लेकर उनकी सरकार के समर्थन का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि मैंने अपील कि है कि हमें कुछ लोन दिया जाए, ताकि हम तेल आयात कर सकें और लंका में जारी वर्तमान आर्थिक संकट को हरा सकें।

उन्होंने अपने ट्वीट ने कहा कि मैंने यह भी अनुरोध किया है कि लंका में फिर से रूसी फ्लैग कैरियर एयरोफ्लोट की सेवा को शुरू किया जाए। क्योंकि एयरलाइंस सेवा को बीते महीने इस द्वीप राष्ट्र के लिए रद्द कर दिया गया था।

बता दें कि राजपक्षे की मदद की अपील उस वक्त सामने आई, जब देश के ऊर्जा मंत्री कंचना विजेसेकेरा ने रविवार को चेतावनी देते हुए कहा कि लगातार हो रही मांग के बीच देश के पास अब सिर्फ एक ही दिन का पेट्रोल बचा है। बीते सप्ताह, सरकार ने गैर जरुरी वाहनों को पेट्रोल और डीजल बेचने पर रोक लगा दी। सिर्फ जरूरी सेवाओं के लिए ही पेट्रोल उपलब्ध कराया गया। बुधवार को कोलंबो में संसद भवन के पास सैकड़ों प्रदर्शनकारी जमा हो गए। क्योंकि उन्होंने राजपक्षे के नेतृत्व वाली सरकार को हटाने की लगातार मांग की जा रही है।

और पढ़ें
Next Story