Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

पाकिस्तान हाई कमीशन पर सिखों का जबरदस्त प्रदर्शन

पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर किए गए हमले के विरोध में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में शनिवार को बड़ी संख्या में सिखों ने पाकिस्तान हाईकमिशन के आगे प्रर्दशन किया।

पाकिस्तान हाई कमीशन पर सिखों का जबरदस्त प्रदर्शन
X
पाकिस्तान में ननकाना साहिब (फाइल फोटो)

पाकिस्तान में ननकाना साहिब पर किए गए हमले के विरोध में दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा की अगुवाई में शनिवार को बड़ी संख्या में सिखों ने पाकिस्तान हाईकमिशन के आगे प्रर्दशन किया।प्रर्दशनकारियों ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री व पाकिस्तान सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।

सिरसा ने पाकिस्तान हाईकमिशन को मांग पत्र सौंपा जिसमें मांग की गई कि पाकिस्तान सरकार पाकिस्तान में कानून लागू करने वाली एजेंसियों की असफलता के पीछे कारण बताये और पाकिस्तान सरकार गुरुद्वारा श्री ननकाना साहिब पर पथराव के लिए जिम्मेवार लोगों को जिन्होंने हिंसा की व गुंडागर्दी की, के खिलाफ तुरंत सीधी कार्रवाई करे।

वहीं सिरसा ने कहा कि अगर पाक सरकार ने कदम ना उठाया तो फिर सिख भाईचारा सीधा ही इन गुंडों के खिलाफ कार्रवाई करेगा जिसने श्री ननकाना साहिब, गुरुद्वारा साहिब पर पथराव किया व गुरुद्वारा साहिब की बजाये मस्जिद का निर्माण करने, श्री ननकाना साहिब से सभी सिखों को भगाने व श्री ननकाणा साहिब का नाम बदल कर गुलाम अली मुस्तफा रखने का ऐलान किया है। दिल्ली कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि सिख भाईचारा ईंट का जवाब पत्थर से देना जानते हैं।

Next Story