Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

America: स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान फायरिंग, 6 लोगों की मौत- हिरासत में हमलावर

बता दें कि फायरिंग की सूचना मिलने के बाद पुलिस और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके बाद गोली लगने से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया।

America: स्वतंत्रता दिवस परेड के दौरान फायरिंग, 6 लोगों की मौत- हिरासत में हमलावर
X

अमेरिका (America) में शिकागो (Chicago) के उत्तरी उपनगर इलिनोइस के हाईलैंड पार्क (Highland Park) में स्वतंत्रता दिवस परेड (Independence Day parade) में उस समय दहशत फैल गई जब परेड शुरू होने के लगभग 10 मिनट बाद गोलियां चलाई गईं। इस फायरिंग में छह लोगों की मौत हो गई है और 57 लोग घायल बताए जा रहे हैं। सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जानकारी के अनुसार, पुलिस ने संदिग्ध हमलावर को गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि फायरिंग की सूचना मिलने के बाद पुलिस और अन्य अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं। इसके बाद गोली लगने से घायल हुए लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। साथ ही मौजूद लोगों से सुरक्षित स्थानों पर जाने को कहा। खबरों के अनुसार, फायरिंग की भी किसी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। शिकागो सन-टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, परेड सुबह 10 बजे शुरू हुई थी। इसके 10 मिनट बाद ही फायरिंग हुई। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, लेक काउंटी शेरिफ कार्यालय ने संदिग्ध के हुलिए के बारे में खुलासा किया है। बताया कार्यालय की ओर से बताया गया है कि संदिग्ध हमलावर का रंग गोरा और उसकी उम्र करीब 18 से 20 वर्ष है।

आरोपी की पहचान हुई

एफबीआई ने हाईलैंड पार्क में फायरिंग करने वाले संदिग्ध आरोपी की तस्वीर जारी की है। पुलिस के अनुसार, संदिग्ध का नाम रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी है। रॉबर्ट ई क्रीमो उर्फ बॉबी की उम्र लगभग 20 वर्ष है और उसकी लंबाई 5 फुट 11 इंच के करीब है। पुलिस इसकी तलाश कर रही है। बता दें कि अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने इलिनॉय के हाईलैंड पार्क में हुई गोलीबारी पर दुख जताया है। राष्ट्रपति ने कहा है कि अमेरिकी समुदाय के ऊपर फिर से हुई बंदूक हिंसा से स्तब्ध हूं। मैंने शूटर की तत्काल खोज में सहायता के लिए संघीय कानून प्रवर्तन को आदेश दिया है।

और पढ़ें
Next Story