Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एस जयशंकर ने कुवैत के पीएम शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा और विदेश मंत्री से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कुवैत में प्रधानमंत्री शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा और कुवैत के विदेश मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबा से मुलाकात की है।

एस जयशंकर ने कुवैत के पीएम शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा और विदेश मंत्री से की मुलाकात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा
X

भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत करने आज कुवैत दौरे पर पहुंच हैं। विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कुवैत में प्रधानमंत्री शेख सबा खालिद अल-हमद अल-सबा और कुवैत के विदेश मंत्री शेख डॉ. अहमद नासिर अल-मोहम्मद अल-सबा से मुलाकात की है।


समाचार एजेंसी एएनआई के हवाले के भारत के विदेश मंत्रालय के द्वारा किए गए ट्वीट के मुताबिक, स्वास्थ्य, ऊर्जा, डिजिटल और व्यापार सहयोग सहित कई एजेंडा पर कुवैत के विदेश मंत्री के साथ चर्चा की है। हमारे संयुक्त आयोग की शीघ्र बैठक के साथ प्रगति की समीक्षा करने पर सहमत हुए और समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए गए जो हमारे कर्मचारियों को अधिक कानूनी सुरक्षा प्रदान करेगा।

जानकारी के लिए आपको बता दें कि कुवैत के विदेश मंत्री शेख अहमद नसीर अल-मोहम्मद अल-सबाह मार्च में भारत गए थे। उसी समय दोनों पक्षों ने संयुक्त आयोग के गठन का निर्णय लिया था। कुवैत में भारत के दूतावास ने इंडिया कुवैत फ्रेंडशिप हैशटैग के साथ गुरुवार को ट्वीट करते हुए लिखा कि भारत के माननीय विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर द्विपक्षीय यात्रा पर कुवैत पहुंचे और उनकी अगवानी राजदूत ने की।

बता दें कि कोरोना वायरस महामारी से निपटने के लिए भारत की मदद के लिए कुवैत ने हाथ बढ़ाया था। कुवैत ने राहत सामग्री एवं मेडिकल ऑक्सीजन भारत को भेजी। बीते कुछ हफ्तों में भारतीय नौसेना के पोत कुवैत से बड़ी मात्रा में मेडिकल ऑक्सीजन लेकर भारत गए हैं।

Next Story