Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रूस के वैज्ञानिकों का बड़ा दावा, बताया कैसे खत्म किया जा सकता है कोरोना

दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। इसी बीच रूस के वैज्ञानिकों ने बड़ा दावा किया है। रूस के वैज्ञानिकों ने बताया है कि कोरोना वायरस को किस तरह से खत्म किया जा सकता है।

रूस के वैज्ञानिकों का बड़ा दावा, बताया कैसे खत्म किया जा सकता है कोरोना
X
कोरोना वायरस फ़ोटो फ़ाइल

कोरोना वायरस ने दुनिया में कहर बरपाया हुआ है। दुनियाभर के वैज्ञानिक कोरोना वायरस की वैक्सीन बनाने में जुटे हैं। इसी बीच रूस के वैज्ञानिकों ने बड़ा दावा किया है। रूस के वैज्ञानिकों ने बताया है कि कोरोना वायरस को किस तरह से खत्म किया जा सकता है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रूस के वैज्ञानिकों का कहना है कि कोरोना वायरस पानी में पूरी तरह खत्म हो जाता है। स्टडी में वैज्ञानिकों ने दावा किया है कि पानी कोरोना वायरस को 72 घंटों यानी तीन दिन के भीतर लगभग पूरी तरह से खत्म कर सकता है।

मिली जानकारी के अनुसार ये स्टडी स्टेट रिसर्च सेंटर ऑफ वायरोलॉजी एंड बायोटेक्नोलॉजी वेक्टर द्वारा की गई है। स्टडी में बताया गया है कि कोरोना वायरस का रूप सीधे तौर पर पानी का तापमान पर निर्भर करता है। वैज्ञानिकों का दावा है कि 90 फीसदी वायरस के कण 24 घंटे में और 99.9 फीसदी कण कमरे के सामान्य तापमान पर रखे पानी में मर जाते हैं।

वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, दुनियाभर में कोरोना वायरस के अब तक 1 करोड़ 74 लाख 66 हजार से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। वहीं इस खतरनाक वायरस के कारण अब तक 6 लाख 76 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि राहत की बात है कि 1 करोड़ 9 लाख 33 हजार से ज्यादा लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Next Story