Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: UN में रूसी राजनयिक बोरिस वोन्देरेव का इस्तीफा, राष्ट्रपति पुतिन को ठहराया जिम्मेदार

संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजनयिक (Russian diplomat) ने सार्वजनिक तौर पर न केवल इस्तीफा दिया, बल्कि इस्तीफा देने की वजह को भी बताया।

Russia Ukraine War: UN में रूसी राजनयिक बोरिस वोन्देरेव का इस्तीफा, राष्ट्रपति पुतिन को ठहराया जिम्मेदार
X

रूस और यूक्रेन (Russia Ukraine) के बीच चल रहे संघर्ष के बीच जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र में रूस के राजनयिक (Russian diplomat) ने सार्वजनिक तौर पर न केवल इस्तीफा दिया, बल्कि इस्तीफा देने की वजह को भी बताया। इस्तीफा देते हुए उन्होंने कहा कि वे इस युद्ध के कारण शर्मिंदा हैं। उन्हें अपने देश पर शर्म आती है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 41 साल के रूसी राजनयिक बोरिस वोन्देरेव ने अपनी सरकार पर आरोप लगाते हुए रूस को जबरदस्त झटका देते हुए इस्तीफा दिया और कहा कि संयुक्त राष्ट्र में अपने सहयोगियों को एक पत्र लिखकर अपनी भावनाओं को व्यक्त किया। बोरिस ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं कि यूक्रेन पर हमला बेवजह और जबरदस्ती किया है। इसके लिए हमारे राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन जिम्मेदार हैं।

राजनयिक ने कहा कि उन्हें अपने देश पर शर्म आती है। इससे पहले यूक्रेन की एक कोर्ट ने युद्ध अपराधों के मुकदमे में एक रूसी सैनिक को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। जिनेवा में संयुक्त राष्ट्र कार्यालय में रूसी राजनयिक का कहना है कि उन्होंने यूक्रेन में राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के खिलाफ विदेशी सहयोगियों को एक तीखा पत्र भेजने से पहले अपना इस्तीफा सौंप दिया।

और पढ़ें
Next Story