Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर भारतीय दूतावास ने जारी की फ्रेश एडवाइजरी, जाने क्या कहा

भारतीय दूतावास की ओर से मिलकर जानकारी दी गई कि यूक्रेन में रहने वाले छात्रों, भारतीयों और दूतावास अभी भी काम कर रहा है। हमसे आप हेल्पलाइन नंबर और ईमेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए बकायदा ईमेल एड्रेस और अपना व्हाट्सएप नंबर जारी किया है।

Russia Ukraine War: यूक्रेन पर भारतीय दूतावास ने जारी की फ्रेश एडवाइजरी, जाने क्या कहा
X

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच जारी युद्ध को देखते हुए एक बार फिर से भारतीय दूतावास (Indian Embassy) ने एक नई एडवाइजरी शुक्रवार को जारी कर दी। भारतीय दूतावास की ओर से जारी की गई एडवाइजरी में कहा गया है कि दूतावास में अपने काम को जारी रखे हुए हैं। इसके अलावा इस नई एडवाइजरी में उन लोगों के लिए डिटेल देने के लिए कहा गया है, जो अभी भी दूतावास की मदद चाहते हैं। यानी कि अभी भी जिन लोगों ने रजिस्ट्रेशन नहीं किया है, जिन लोगों ने अभी तक दूतावास से संपर्क नहीं किया है। वह जल्द से जल्द संपर्क करें।

भारतीय दूतावास की ओर से मिलकर जानकारी दी गई कि यूक्रेन में रहने वाले छात्रों, भारतीयों और दूतावास अभी भी काम कर रहा है। हमसे आप हेल्पलाइन नंबर और ईमेल के जरिए संपर्क कर सकते हैं। इसके लिए बकायदा ईमेल एड्रेस और अपना व्हाट्सएप नंबर जारी किया है। ईमेल आईडी है- [email protected] और 24*7 सहायता के लिए व्हाट्सएप नंबर है- +380933559958, +919205209802 and +917428022564।





जानकारी के लिए बता दें कि यूक्रेन में जारी संकट के बीच हजारों की संख्या में छात्र फंसे हुए थे। जिन्हें निकालने के लिए भारत सरकार ने ऑपरेशन गंगा चलाया है। ऑपरेशन के चलते अब तक 18000 से ज्यादा भारतीय वतन वापस आ चुके हैं और अभी भी छात्रों की वापसी के लिए ऑपरेशन जारी है। वहीं दूसरी तरफ रूस द्वारा किए गए हमले के बाद से लाखों की संख्या में यूक्रेन के लोगों ने अपना मुल्क को छोड़ दिया है।

भारतीय दूतावास को 13 मार्च को अस्थायी रूप से पोलैंड की राजधानी वॉरसा में स्थानांतरित कर दिया गया था। इस बारे में विदेश मंत्रालय ने कहा था कि तेजी से बिगड़ते सुरक्षा हालात को देखते हुए ऐसा किया गया है। वारसॉ में स्थानांतरित होने से पहले भारतीय दूतावास को कीव से लवीव में स्थानांतरित कर दिया गया था। जो पोलैंड के साथ सीमा से 70 किमी दूर है।

और पढ़ें
Next Story